इस्लामाबाद. पाकिस्तान के लरकाना में अपने हॉस्टल में मृत पाई गई हिंदू छात्रा की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. छात्रा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा किया गया है. इस मामले को लेकर पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय ने चिंता जताई थी. फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि युवती के साथ रेप किया गया था और फिर उसकी हत्या कर दी गई थी.

16 सितंबर को उसके दोस्तों ने हॉस्टम में उसे मृत पाया था. उसके गले पर तब रस्सी बंधी हुई थी, जिससे उसके आत्महत्या करने की बात की जा रही थी. हालांकि परिवार ने तभी सूइसाइड के दावों को खारिज करते हुए इसे मर्डर बताया था और जांच की मांग की थी. बुधवार को चांदका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल की ओर से जारी रिपोर्ट में डॉक्टर ने दर्ज किया है कि उसकी हत्या से पहले रेप की घटना को अंजाम दिया गया था.

अटॉप्सी रिपोर्ट के मुताबिक छात्रा की मौत दम घुटने के चलते हुई. गले पर निशान पाए गए हैं, जिससे स्पष्ट होता है कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई थी. गौरतलब है कि पाकिस्तान में हिंदू युवतियों के अपहरण और जबरन धर्मांतरण की घटनाओं के बीच इस मामले को लेकर सरकार की काफी आलोचना हुई थी.

रिपोर्ट में कहा गया है कि मृत छात्रा के कपड़ों पर सीमन पाया गया है, इसके अलावा जबरन सेक्स की भी पुष्टि हुई है. मेडिकल छात्रा सिंध के घोटकी जिले की रहने वाली थी, जहां हाल ही में हिंदू मंदिरों को तोड़े जाने की भी घटनाएं हुई थीं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।