इंदौर. भारत से टी-20 सीरीज में 1-2 से हार झेलने के बाद अब बांग्लादेश की टीम टेस्ट सीरीज में अपना दम दिखाने की कोशिश करेगी. सीरीज का पहला मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 14 से 18 नवंबर तक खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था. विराट आराम के तहत टीम से बाहर थे. अब उनकी नजर बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी पर है. बता दें कि इंदौर में टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार है यहां उसने एक मात्र टेस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जहां उसे 321 रनों से जीत मिली.

इसके साथ ही बता दें कि होल्कर मैदान में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले भारतीय बल्लेबाज़ों में विराट कोहली ही हैं. विराट कोहली के नाम इंदौर में कुल 228 रन दर्ज हैं . इसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है.वहीं टेस्ट में दूसरा नाम अजिंक्य रहाणे का है जिन्होंने 211 रन बनाए हैं. तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा का नाम आता है जिन्होंने यहां कुल 142 रन बनाए हैं. इंदौर में भारतीय बल्लेबाज़ों में विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ही शतक जड़ने में कामयाब रहे हैं.

वहीं रोहित शर्मा के नाम एक अर्धशतक दर्ज है. होल्कर स्टेडियम में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज़ आर अश्विन हैं. अश्विन ने यहां एक टेस्ट खेला है जिसमें 13 विकेट लिए थे . न्यूजीलैंड के खिलाफ 2017 में खेले गए मुकाबले में अश्विन ने पहली पारी में जहां 6 बल्लेबाज़ों को आउट किया वहीं दूसरी में 7 विकेट लिए. एक तरह से अश्विन का यहां जलवा रहा है और माना जा रहा है कि वह बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में भी अपना पुराना प्रदर्शन दोहरा सकते हैं और टीम को भी इसकी जरूरत होगी. . बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों पर नजरें रहेंगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।