नई दिल्ली. उद्योगपति के के मोदी के निधन के बाद उनकी पत्नी डॉ. बीना मोदी ने मोदी एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष का कार्यभार संभाल लिया है. इस समूह ने शुक्रवार को यहां जारी बयान में यह जानकारी देते हुये कहा कि उसकी कंपनियों गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया लिमिटेड और इंडोफिल इंडस्ट्रीज लिमिटेड के निदेशक मंडलों ने सर्वसम्मति से डॉ मोदी के नाम का प्रस्ताव भी पारित किया है. उन्हें तत्काल प्रभाव से गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया लिमिटेड का अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक और इंडोफिल इंडस्ट्रीज लिमिटेड का अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक चुना गया है. डॉ. मोदी इससे पहले गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया लिमिटेड के निदेशक मंडल में सदस्य रह चुकी हैं और कंपनी की सीएसआर कमेटी का भी हिस्सा रही हैं.

सामाजिक जिम्मेदारियों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता एवं व्यक्तिगत उत्साह ने सीएसआर कार्यक्रमों को समूह के मूल्यों के अनुरूप आगे बढ़ाने में भी उन्होंने मदद की है. डॉ मोदी ने कार्यभार संभालने के बाद कहा इस जिम्मेदारी को पाकर मैं सम्मानित अनुभव कर रही हूँ और मेरा सतत प्रयास रहेगा कि अपने पति के सपनों को जीवित रखूं. के के ने अपने पिता राय बहादुर गुजरमल मोदी की विरासत को आगे बढ़ाया और मेरा मानना है कि अब यह हम सब की जिम्मेदारी एवं कर्तव्य है कि उनके लक्ष्य, दर्शन एवं मूल्यों को अपने विकास एवं सफलता के मार्ग के पथ प्रदर्शक की तरह मानते हुए आगे बढ़ें.

इसमें कोई संदेह नहीं कि उनके अद्वितीय लक्ष्य बहुत जटिल हैं, लेकिन परिवार के सदस्य और समूह की कंपनियों के प्रबंधन उन लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध है. एक उद्यमी के तौर पर डॉ. मोदी ने स्वयं कई सफल कारोबार स्थापित किए हैं. उनका बीना फैशंस एक ग्लोबल उद्यम हैं और साथ ही ईगो स्पेशियलिटी रेस्टोरेंट चेन, दसांज सलून और बीकन ट्रैवल्स भी उनके कुछ उद्यम हैं. डॉ मोदी को वुमन इकोनॉमिक फोरम द्वारा ‘वुमन ऑफ द डेकेड इन बिजनेस एंड लीडरशिप 2018 पुरस्कार से सम्मानित किया गया और 2019 का प्रतिष्ठित अचीवर्स अवार्ड भी मिला है. ‘इंडियाज मोस्ट पावरफुल वुमन’ में भी डॉ मोदी को स्थान मिल चुका है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।