लंदन. अक्सर लोग चाय के साथ ही दिन की शुरुआत करते हैं. काफी लोग तो बेड टी पीते हैं, यानी सुबह बिस्तर पर ही उन्हें चाय चाहिए, लेकिन कोई घोड़ा भी सुबह-सुबह चाय पिए बिना नहीं रह पाता, यह शायद लोगों ने नहीं सुना होगा. जी हां, ऐसा एक घोड़ा है इंग्लैंड के मर्सेसाइड में. यह पुलिस का घोड़ा है और इसकी उम्र 20 साल है. पुलिस विभाग में यह पिछले 15 साल से काम कर रहा है. यह चाय का एडिक्ट है. यह तब तक अपने अस्तबल से बाहर नहीं निकलता, जब तक इसे एक बड़े मग में चाय नहीं दी जाती. चाय में भी यह मसाला टी पीना ज्यादा पसंद करता है.

स्पेशल होती है इस घोड़े की चाय

जेक नाम के इस घोड़े की चाय कुछ खास ही होती है. यह स्किम्ड मिल्क में बनी चाय पीना पसंद करता है. इसके लिए बनाई जाने वाली चाय में दो चम्मच से ज्यादा चीनी नहीं होनी चाहिए. मर्सेसाइड पुलिस माउंटेड सेक्शन मैनेजर और ट्रेनर लिंडसे गेवन का कहना है कि इसकी चाय तैयार करने में कोई कमी रह जाती है तो फिर यह चाय नहीं पीता. इसके लिए दोबारा चाय बनानी पड़ती है. लिंडसे का कहना है कि जब आप मग हाथ में लेकर इसके अस्तबल में जाएंगे तो यह काफी खुश हो जाता है और अपने दोनों अगले पैरों को उठा देता है. यह चाय के मग की तरफ तुरंत मुंह बढ़ा देता है.

फुटबॉल मैच में लेता है हिस्सा

लिंडसे का कहना है कि जेक फुटबॉल मैच में भी भाग लेता है. जेक कई बार एन्ट्री रेसकोर्स में होने वाले एनुअल ग्रैंड नेशनल में पुलिस हॉर्स के रूप में शामिल हो चुका है. अगले साल वह रिटायर होना वाला है. लिंडसे का कहना है कि उसके रिटायरमेंट के वक्त डिपार्टमेंट फेयरवेल गिफ्ट के रूप में उसकी पूरी जिंदगी के लिए मॉर्निंग टी की व्यवस्था करेगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।