घूमने के लिहाज से दिसंबर का महीना शानदार होता है. क्रिसमस और नए साल के जश्न वाले माहौल के बीच यह ऐसा समय होता है, जब हमारे पास कई सारे विकल्प होते हैं. देश ही नहीं विदेशों की यात्रा करने के लिए भी कई टूर पैकेज उपलब्ध होते हैं. आईआरसीटीसी एक खास पैकेज में लेकर आया है- विदेश में क्रिसमस सेलिब्रेट करने का मौका. आइए, जानते हैं विस्तार से-

विदेश घूमने के शौकीन लोगों के लिए आईआरसीटीसी समय-समय पर टूर पैकेज उपलब्ध कराता है. इस बार यह लेकर आया है वियतनाम घूमने का मौका. पांच दिन और चार रातों के इस टूर पैकेज में आपको हलोंग की खाड़ी में क्रूज पर क्रिसमस सेलिब्रेशन का भी मौका मिलेगा. इन सबके लिए आपको महज 50 हजार रुपए खर्च करने होंगे. आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम है- एग्जॉटिक वियतनाम टूर, जो कि कोलकाता से शुरू होगा. यदि आप किसी अन्य शहर से हैं तो अपने खर्च पर कोलकाता पहुंचना होगा. 23 दिसंबर को आपकी यात्रा शुरू होगी, दोपहर 1:30 बजे इंडिगो की फ्लाइट वियतनाम के लिए उड़ान भरेगी.

पांच दिन और चार रातों के इस टूर पैकेज में इंडिगो एयरलाइंस से आने-जाने की टिकट, थ्री-स्टार होटल में रहना और तीनों समय का खाने का खर्च शामिल है. इसके अलावा हलोंग की खाड़ी में क्रूज पर एक रात बिताने का मौका भी मिलेगा. अन्य साइट भी दिखाई जाएंगी.

इस पैकेज के लिए आप अकेले यात्रा करना चाहते हैं थोड़ा महंगा होगा, जबकि दो या ज्यादा व्यक्तियों के लिए खर्च कम होगा.
एक व्यक्ति के लिए खर्च— 63,500 रुपये प्रति व्यक्ति
दो व्यक्ति के लिए खर्च— 49,100 रुपये प्रति व्यक्ति
तीन व्यक्ति के लिए खर्च— 49,100 रुपये प्रति व्यक्ति

दो से 11 साल के बच्चों के लिए

बेड के साथ— 42,600 रुपये
बिना बेड के— 36,100 रुपये

इस टूर पैकेज की बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है. लोग आईआरसीटीसी टूरिज्म की वेबसाइट से भी ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।