बीजिंग. हम यही जानते आए हैं कि जब किसी इंसान को कोई भी बीमारी होती है तो वह उसका इलाज करवाने के लिए डॉक्टर के पास जाता है. डाक्टर उसे दवाइयां देता है. जरूरत पड़ती है तो आपरेशन कर इलाज करता है, लेकिन यह जानकर आप हैरान होंगे कि एक ऐसी भी जगह है जहां मरीज के शरीर पर आग लगाकर बीमारी का इलाज किया जाता है.

यह अनूठा इलाज चीन में किया जाता है. इसे फायर थेरेपी कहते हैं. इस जगह पर पिछले 100 सालों से ज्यादा फायर फायर थेरेपी से लोगों का इलाज किया जा रहा है. झांग फेंगाओं आग की इस विधि से लोगों का इलाज करते हैं और उन्हें इसी काम के लिए जाना जाता है. अवसाद, तनाव, बांझपन और कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों का यह अपनी इसी थेरेपी से इलाज करते हैं.

झांग फेंगाओं इस अनोखे तरीके को वह बीजिंग के एक छोटे से अपार्टमेंट में अपनाते हैं और वहीं पर ही लोगों का इलाज भी करते हैं. खबरों की मानें तो वह जड़ी-बूटियों का लेप वह मरीज की पीठ पर पहले लगाते हैं और उसके बाद वह उस पर तौलिया डाला जाता है. उसके बाद उस पर पानी और अल्कोहल डालकर मरीज के शरीर पर आग लगा दी जाती है. इस तरह से इस थेरेपी से लोगों का इलाज किया जाता है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।