मैसूरु. कर्नाटक के मैसुरु में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं और अगर मैसूरु क्षेत्र में मौजूदा स्थिति जारी रहती है तो यह 150 रुपये प्रति किलो का आंकड़ा छू सकता है. प्याज की बढ़ती कीमतों ने गृहणियों की आंसू निकाल दिये है. दुकानों में प्याज की बिक्री में 50 से 60 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की जा रही है. कुछ व्यापारियों ने कहा कि अभी प्याज के सबसे बड़े उत्पादकों में से एक महाराष्ट्र से ताजा आपूर्ति के साथ ही इसकी कीमतें स्थिर होने की संभावना नहीं है.  

ताजा आवक में कम से कम 15 से 20 दिन का समय लग सकता है और जब तक ताजा आपूर्ति बाजारों में नहीं आती है तब तक कीमतें ऊंची बनी रह सकती हैं. देवराज मार्केट में, प्याज उनकी गुणवत्ता और आकार के आधार पर अलग-अलग कीमतों में उपलब्ध हैं. इस बाजार में प्याज की कीमत 80 रुपये से 120 रुपये किलो के बीच है. मैसूर होटल ओनर्स एसोसिएशन के नारायण गौड़ा ने कहा कि बड़े पैमाने पर व्यंजन के लिए होटलों की प्याज पर निर्भरता है जो कीमतों में वृद्धि से प्रमुख रूप से प्रभावित हुए हैं. कुछ  भोजनालयों ने अपने भोजन में प्याज का उपयोग कम कर दिया है. उन्होंने कहा,यह एक स्थानीय मुद्दा नहीं है, लेकिन महाराष्ट्र और उत्तरी कर्नाटक में बाढ़ के कारण ऐसी स्थिति पैदा हुई है. हमें स्थिति से निपटना होगा. ’  

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।