इस साल की शुरुआत में गूगल ने घोषणा की थी कि गूगल पे एप से सोना खरीदा और बेचा जा सकता है. इसके लिए गूगल ने इंटरनेशनल मेटल एंड माइनिंग सर्विस प्रोवाइडर MMTC-PAMP के साथ साझेदारी की थी. वहीं अब खबर है कि कंपनी गूगल पे एप में गोल्ड गिफ्ट करने का भी फीचर आ रहा है. उदाहरण के तौर पर किसी खास मौके किसी को आप गोल्ड गिफ्ट कर सकते हैं. 

XDA डेवलपर्स की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल पे v48.0.001_RC03 वर्जन पर इस गोल्ड गिफ्टिंग का फीचर देखा गया है, हालांकि यह फीचर फिलहाल टेस्टिंह में है. टेस्ट में सफल होने के बाद इसे सभी के लिए जारी किया जाएगा. वहीं गूगल ने स फीचर को लेकर पुष्टि नहीं की है. साथ ही इस फीचर के जारी होने की तारीख के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है.

इसी साल अप्रैल में गूगल ने गूगल पे में गोल्ड खरीदने और बिक्री करने का फीचर दिया था. गूगल पे यूजर 99.99 फीसदी 24 कैरेट गोल्ड खरीद और बेच सकते हैं. गूगल के मुताबिक सोना को सिक्योर वॉल्ट्स में MMTC-PAMP की निगरानी में रखा जाता है. गूगल पे में सोने की कीमत हर एक मिनट में रीफ्रेश होती है. ऐसे में कोई भी किसी भी वक्त सोना खरीद और बेच सकता है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।