त्योहार के बाद फिर से गाड़ियों की बिक्री में गिरावट जारी है. भारत की ऑटोमोबाइल कंपनी Maruti Suzuki की बिक्री नवंबर महीने में 1.9 फीसदी गिरकर 1,50,630 यूनिट्स पर पहुंच गई है. कंपनी ने यह जानकारी रविवार को साझा करते हुए कहा कि पिछले साल नवंबर में 1,53,539 यूनिट्स की बिक्री हुई थी.  

Alto समेत कई वाहनों की बिक्री गिरी

कंपनी के अनुसार Alto और WagonR समेत छोटी गाड़ियों की बिक्री में 12.2 फीसदी की कमी आई है. इसकी बिक्री पहले 29,954 थी जो गिरकर 26,306 पर पहुंच गई है. वहीं, Vitara Brezza, S-Cross, Ertiga जैसे वाहनों की बिक्री 1.3 फीसदी गिरकर 23,204 यूनिट्स पर पहुंच गई है. हालांकि, Swift, Celerio, Ignis, Baleno और Dzire जैसी गाड़ियों की बिक्री 7.6 फीसदी से बढ़कर 78,013 यूनिट्स पर पहुंच गई है.  

अक्तूबर में खूब हुई थी कमाई

अक्तूबर महीने में Maruti ही नहीं लगभग सभी कंपनियों ने अच्छी कमाई की थी.  मारुति की कुल बिक्री पिछले साल के मुकाबले 4.5 फीसदी बढ़कर 1,53,435 यूनिट्स पर पहुंच गई थी जो सितंबर में महीने की तुलना में करीब 25 फीसदी ज्यादा है. यही वजह है कि त्योहारी महीनों में ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अच्छी कमाई की थी.   

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।