नयी दिल्ली. संसद का शीतकालीन सत्र जब इस सप्ताह शुरु हुआ तो संसद में हैदराबाद रेपकांड पर चिंता जतायी गयी. सभी दलों के नेता एक सुर में इस जघन्य कांड की निंदा करते नजर आये. पहले राज्यसभा में और फिर दोपहर 12 बजे लोकसभा में इसपर चर्चा हुई.

-कत्थक नृत्यांगना और राज्यसभा सांसद सोनल मान सिंह ने महिलाओं के खिलाफ हिंसा पर कहा कि मैं ऐसी घटनाओं से शर्मिंदा हूं. उन्होंने कहा कि दुखद यह है कि ऐसी घटनाएं पूरे देश से सामने आ रही हैं. बावजूद इसके सरकार, पुलिअ और समाज उदासीन है, हर बार कैंडिल मार्च निकाला जा रहा है आखिर ऐसी घटनाएं कब रूकेंगी.

- महिलाओं के खिलाफ हिंसा पर लोकसभा में चर्चा के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, हम ऐसा कानून बनाने को तैयार हैं, जिसपर पूरा संसद सहमत हो

-हैदराबाद गैंगरेप मामले में लोकसभा में चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद UKN रेड्डी ने कहा कि इस घटना के दोषियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई करवाकर फांसी दी जाये.

-राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध पर कहा कि आज जरूरत इस बात की नहीं है कि हम एक नया बिल लेकर आयें.उन्होंने कहा कि इन बुराइयों को खत्म करने के लिए राजनीतिक इच्छाशक्ति, प्रशासनिक कौशल और मानसिकता में बदलाव लाने की जरूरत है.

-हैदराबाद रेपकांड पर चर्चा में शामिल होते हुए जया बच्चन ने कहा कि ऐसे अपराध के दोषियों को जनता के हवाले कर देना चाहिए, ताकि वे उन्हें सही सजा दें. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है जबकि सरकार से जनता सही और सटीक समाधान चाहती है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।