सैमसंग ने भारतीय वियरेबल बाजार में अपनी नई स्मार्टवॉच गैलेक्सी वॉच 4जी (Samsung Galaxy Watch 4G) को पेश किया है. सैमसंग की इस स्मार्टवॉच को खासकर उनलोगों के लिए लॉन्च किया गया है जो कनेक्टिविटी और शानदार परफॉर्मेंस वाली स्मार्टवॉच की तलाश में हैं. कंपनी ने इस स्मार्टवॉच को दो वेरियंट के साथ भारतीय बाजार में उतारा है. वहीं, इस वॉच की 46mm वाले वेरियंट की कीमत 30,990 रुपये और 42mm वाले वेरियंट की कीमत 28,490 रुपये रखी है. बता दें कि गैलेक्सी वॉच 4जी भारत में लॉन्च होने वाली सैमसंग की पहली ऐसी स्मार्टवॉच है जिसमें ई-सिम का सपोर्ट दिया गया है. गैलेक्सी वॉच 4जी को हमने एक महीन तक तक इस्तेमाल किया है तो आइए रिव्यू जानते हैं...

सैमसंग गैलेक्ली वॉच 4जी की डिजाइन आकर्षक है, हालांकि 46एमएम वाला वेरियंट हाथ पर भारी लगता है. गैलेक्सी वॉच में आपको सर्कुलर डॉयल मिलती है. दाहिनी ओर दो बटन मिलते है. गैलेक्सी वॉच 4जी की डिजाइन के साथ सबसे खास इसका रोटेटिंग बेजल है जिसे घुमाकर आप वॉच के फीचर देख सकते हैं. उदाहरण के तौर पर यदि आपका बटन से वॉच के फीचर्स को देखने का मन नहीं है तो आप बेजल (किनारे) को घुमाकर अधिकतर फीचर्स इस्तेमाल करते हैं.

डिस्प्ले के साथ एक दिक्कत यह है कि कई बार वॉचफेस काम ही नहीं करता है. कई बार डिस्प्ले देर से एक्टिव होती है. यूजर्स को 48 एमएम वाले गैलेक्सी वॉच 4जी में 1.3 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिजॉल्यूशन 360X360 पिक्सल है. वॉच में ई-सिम का सपोर्ट मिलेगा. बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए सैमसंग एक्सिनॉस 9110 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है. साथ ही यूजर्स को 1.5 जीबी रैम का सपोर्ट मिलेगा. इसमें 5 जीबी की स्टोरेज है. कनेक्टिविटी के लिहाज से कंपनी ने इस वॉच में वाई-फाई, ब्लूटूथ, एनएफसी और ए-जीपीएस जैसे फीचर्स दिए हैं. इसकी स्ट्रैप सिलिकॉन की है जिसकी क्वालिटी अच्छी है और वॉच की बिल्ड क्वालिटी भी अच्छी है. यह स्मार्टवॉच वाटरप्रुफ है. इसे आप एंड्रॉयड और आईफोन दोनों के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं.

Samsung Galaxy Watch 4G- कितना आसान है इस पर बात करना

सैमसंग ने अपनी इस स्मार्टवॉच को लेकर कहा है कि यदि आपके पास गैलेक्सी वॉच 4जी है तो आपको अपने स्मार्टफोन को बार-बार देखने की जरूरत नहीं है, यानी स्मार्टफोन के साथ आपकी निर्भरता कम हो जाएगी. रिव्यू के दौरान सैमसंग के इस दावे को हमने सही पाया. गैलेक्सी वॉच 4जी पर आप आसानी से बातचीत कर सकते हैं, हालांकि यह स्मार्टवॉच निजी बातचीत या लंबी बातचीत के लिए नहीं है. कॉलिंग के लिए आपको ई-सिम खरीदने की जरूरत नहीं है और ना ही ्अलग से कोई प्लान लेने की दरकार है. कॉलिंग के लिए बहुत ही अच्छी बात यह है कि यदि किसी कारण आपका फोन बंद है और स्मार्टवॉच किसी वाई-फाई से कनेक्ट है तो स्मार्टवॉच पर कॉलिंग चालू रहेगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।