नई दिल्ली. लुधियाना के पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने महिलाओं के लिए एक बड़ा फैसला आज से लागू कर दिया है. अगर कोई महिला रात में अपने आप को सड़क पर असुरक्षित महसूस कर रही है तो वह पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 7837018555 या 1091 की मदद से पुलिस से वाहन मंगवा कर ट्रैवल कर सकती है. पुलिस की इस अनोखी पहल का सभी ने स्वागत किया है. लुधियाना में रह रहीं महिलाओं का कहना है कि पुलिस कि इस पहल से महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था में सुधार आएगा.

लुधियाना पुलिस ने महिला सुरक्षा पर पहल करते हुए हेल्पलाइन जारी किए हैं. इन हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके महिलाएं अकेल होने पर ट्रैवल करने के लिए पुलिस की गाड़ियों की मदद ले सकती हैं. पुलिस की यह सेवा रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक जारी रहेगी. जिसमें महिलाओं को फ्री में पुलिस घर तक अपने वाहन पर छोड़ेगी. बड़ी बात यह भी है कि महिलाएं पुलिस के साथ सवारी करने में हिचकिचाए ना इसके लिए उक्त गाड़ी में एक महिला पुलिसकर्मी भी साथ मौजूद रहेंगी.

हैदराबाद महिला डॉक्टर दुष्कर्म हत्याकांड के बाद लुधियाना के पुलिस कमिश्नर की ओर से लिया गया यह बड़ा फैसला है. जिससे महिलाएं रात में बेफिक्र सड़क पर निकल पाएंगी और सुरक्षित घर पहुंच पायेंगी. गौरतलब है कि हैदराबाद की घटना के बाद पूरे देश में रोष है. जगह-जगह कैंडल मार्च निकाला जा रहा है. लोगों की मांग है कि महिला सुरक्षा को लेकर कड़ा कानून बनाया जाए. साथ ही हैदराबाद के आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा हो.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।