जयपुर, पलपल इंडिया. देश के 31 राज्य में विस्तारित एवं सर्वाधिक सदस्यता वाले जिला व राज्य संगठनों के प्रतिनिधि, देश के सबसे बड़े सामाजिक संगठन- आल इंडिया ब्राह्मण फैडरेशन के युवा प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय सम्मेलन 2020 में आयोजित किया जाना प्रसतावित है. प्रकोष्ठ के अध्यक्ष वायएन शर्मा ने बताया कि हाल ही शुक्रताल में फैडरेशन अध्यक्ष भंवरलाल शर्मा व महामंत्री डाॅ. प्रदीप ज्योति के सानिध्य में सम्पन्न राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैैठक में प्रकोष्ठ को 2020 में राष्ट्रीय सम्मेलन की अनुमति दी गई है, जिसके तहत राज्य प्रभारियों से चर्चा कर प्रस्तावित तिथियों का निर्णय किया जायेगा एवं महामंत्री डाॅ. ज्योति के मार्गदर्शन में अन्तिम तिथि तय की जायेगी. शर्मा ने कहा कि प्रकोष्ठ का सम्मेलन मार्च या अप्रैल में बैंगलूरू में आयोजित करने की योजना है, जिसमें देेश के युवाओं के भविष्य की दिशा और सामाजिक समन्वय, सौहार्द और सामूहिक प्रगति जैसे मुद्दोे पर चर्चा की जायेगी.

शर्मा ने कहा कि विश्व की सबसे ज्यादा युवा शक्ति वाले देश भारत में युवाओं के लिये शिक्षा व रोजगार के क्षेत्र में बेहतर अवसरों की संभावनायंे, देश के ब्राह्मण युवाओं को एकजुट कर उन्हंे राष्ट्र, समाज व परिवार निर्माण के सकारात्मक कार्यांे से जोड़ने, सामाजिक व सांस्कृतिक परम्पराओं का प्रभावी निर्वहन करने, देश में संस्कृत व वेद अध्ययन कार्यों को प्रोत्साहित करने, महिलाओं व बुजुर्गों को सम्मान देने की व्यवस्थाओं को बनाने के साथ ही डिजिटलाइजेशन के दौर की उपयोगी सुविधाओं के माध्यम से व्यक्तिगत, सामाजिक व सामूहिक तरक्की के लिये प्रोत्साहित करने जैसे कई मुद्दों पर चर्चा होगी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष भंवरलाल शर्मा व महामंत्री डाॅ. प्रदीप ज्योति के मार्गदर्शन में अन्य विषयों पर भी मंथन किया जायेगा. उन्होंने कहा कि देश के युवाओं में समाजिक समरसता विस्तार व सहयोग भाव को बढ़ावा देने प्रकोष्ठ के अभियान को गति देने पर भी चर्चा होगी.

फैडरेशन के राष्ट्रीय सचिव प्रशासन अश्विनी तिवारी व युवा प्रकोष्ठ के महामंत्री द्वारका शर्मा ने बताया कि सम्मेलन में फैडरेशन के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं देश के प्रमुख विद्वानों का मार्गदर्शन युवाओं को मिलेगा और संवाद कार्यक्रम के तहत संभागी युवा विभिन्न क्षेत्रों के अग्रणी लोगांे से भी चर्चा करेंगे. कार्यक्रम निर्धारण के लिये फैडरेशन के वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन में बैठक का आयोजन शीध्र होगा. ध्यान रहे, फैडरेशन के महिला प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय सम्मेलन ’नारी सम्मान, राष्ट्र सम्मान’ भी मार्च माह में जयपुर, राजस्थान में आयोजित किया जा रहा है. राष्ट्रीय अध्यक्षा एन मालिनी के नेतृत्व में सम्मेलन संयोजक अरूणा गौड़ के द्वारा सम्मेलन की तैैयारिया की जा रही हैं. सम्मेलन आयोजक राजस्थन ब्राह्मण महासभा है. महासभा के प्रदेश महामंत्री सुरेशचन्द्र जोशी ने बताया कि महासभा को राष्ट्रीय महिला सम्मेलन की जिम्मेदारी मिली है और महिला प्रकोष्ठ प्रदेशाध्यक्ष अरूणा गौड़ को प्रभारी बनाया है. महासभा प्रतिनिधि बेहतर आयोजन को सुनिश्चित करेंगे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।