खबरार्थ. राजस्थान में बीजेपी की स्थिति अच्छी नहीं है, कारण? पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को मोदी-शाह के केन्द्रीय नेतृत्व ने प्रदेश में कोई बड़ी एवं सक्रिय जिम्मेदारी दी नहीं है और कोई दूसरा बीजेपी नेता ऐसा नहीं है जिसकी राजनीतिक पकड़ और पहचान पूरे प्रदेश में हो, लिहाजा सीएम अशोक गहलोत की प्रदेश सरकार लगातार मजबूत होती जा रही है.

विधानसभा चुनाव 2018 के समय किनारे पर बैठी कांग्रेस के पास इस वक्त पूर्ण और सुरक्षित बहुमत है. यही नहीं, अभी नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को जिस कदर शहरी सत्ता से बेदखल कर दिया है, उससे भी कांग्रेस के हौंसले बुलंद हैं.

यही वजह है कि राजस्थान से आश्वस्त सीएम गहलोत न केवल केन्द्र की पीएम मोदी सरकार पर लगातार सियासी हमले कर रहे हैं, वरन उनके गृहराज्य गुजरात की ओर भी फिर से सियासी कदम बढ़ा रहे हैं.

पिछले दिनों शराबबंदी के मुद्दे पर सीएम गहलोत ने बीजेपी की गुजरात सरकार को आईना दिखाया था, तो अभी वे जनवेदना आंदोलन के लिए अहमदाबाद पहुंचे.

गुजरात पहुंच कर उन्होंने ट्वीट किया- मुझे खुशी है कि आज पुनः आपके बीच में आकर आप के दर्शन करने का सौभाग्य मिला. लगभग 8 महीने से ज्यादा मैं गुजरात में रहा, राहुल जी के साथ में हमने यहां दौरे किए और गुजरात वासियों ने कोई कमी नहीं रखी...आपका प्यार, विश्वास, आशीर्वाद राहुल जी को मिला, हम सबको मिला.

बीजेपी को घमंड नहीं करना चाहिए, न मोदीजी को, न अमित शाहजी को, ग्राफ गिर रहा है उनका, लोग समझ गए हैं और अब ये सिमटते जा रहे हैं. अहम-घमंड में लोकतंत्र नहीं चलता है, लोकतंत्र में जनता के सामने झुकना पड़ता है, शीश नवाना पड़ता है,जनता आशीर्वाद देती है तब जाकर आदमी कुर्सी पर बैठता है.

महाराष्ट्र और हरियाणा की जनता ने इनको सबक सीखा दिया.

पहले राजस्थान में सरकार गयी बीजेपी की, छत्तीसगढ़ में गयी, मध्यप्रदेश में गयी, अब महाराष्ट्र में गयी और हरियाणा के अंदर जाते-जाते बच गए वरना वो भी चली जाती.

उस दौर में इंदिराजी ने भारत बचाओ दिवस मनाया था, हिन्दुस्तान भर के लोग गए थे.

सोनियाजी ने देशवासियों को आह्वान किया है, 14 दिसंबर को आप सभी को रैली में दिल्ली पहुंचना है पूरे देश से लोग आएँगे,रैली को कामयाब बनाना है, देश की जो दुर्दशा हो रही है उसे लेकर बीजेपी वालों को एक सन्देश देना है.

देखना दिलचस्प होगा कि सीएम गहलोत राजस्थान की सियासी सुरक्षा बरकरार रखते हुए, केन्द्र और गुजरात की बीजेपी सरकार पर किस तरह से राजनीतिक हमले करते हैं?

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।