अडूर. केरल के अडूर स्थित श्री पार्थ सारथी मंदिर में सोमवार को एक जरूरतमंद हिंदू परिवार की 27 साल की बेटी की शादी हुई. इसमें यहां के एक चर्च ने मदद की. दरअसल, एझमकुलम के थेपुपारा में रहने वाले कार्तिकेयन और कुंजिपेनु की बड़ी बेटी की शादी नूरानद के यशोधरन के बेटे रंजीत से तय हो गई थी.

कार्तिकेयन का परिवार रबड़ के खेत में काम कर परिवार का गुजारा करता था. पिछले साल मुंह का कैंसर होने से परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर हो गई. इलाज अभी भी तिरुअनंतपुरम के मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. ऐसे में परिवार के लिए बेटी की शादी का खर्च उठाना आसान नहीं था. इसलिए चर्च से मदद मांगी गई.

सेंचुरी सेलिब्रेशन योजना से फंड जारी किया गया 

ऑर्थोडॉक्स चर्च के पादरी एसवी मैथ्यू थुवायूर ने बताया, ‘परिवार के लिए चर्च ने 2.5 लाख रुपए का फंड दिया. इसके तहत एक लाख रुपए नवविवाहित जोड़े के नाम फिक्स डिपॉजिट किए गए. एक लाख रुपए गहने-कपड़ों पर खर्च हुए और 50 हजार रुपए का रिसेप्शन दिया गया. 2018 में चर्च ने सेंचुरी सेलिब्रेशन के तहत एक योजना शुरू की थी. यह जरूरतमंदों की मदद के लिए थी. इस योजना के तहत जारी फंड से यह तीसरा आयोजन था. इस बारे में कार्तिकेयन ने कहा, ‘उनका परिवार चर्च का सदा आभारी रहेगा, लेकिन यदि चर्च मदद नहीं करता तो मैं नहीं जानता था कि बेटी की शादी कैसे करता. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।