विस्तार

चीन के एक शहर से पूरी दुनिया में फैल चुके कोरोनावायरस (Coronavirus) से अभी तक 45 हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं. कोरोनावायरस ने दुनियाभर में हजारों लोगों की जान ले ली है. इस कोरोनावायरस से दुनिया का सबसे बड़ा टेक्नोलॉजी इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (mwc 2020) रद्द हो गया है.

इसी बीच चीन ने एक ऐसा मोबाइल एप लॉन्च किया है जो यह बता देगा कि आप कोरोना वायरस के संपर्क में आए हैं या नहीं. आइए जानते हैं इस एप के बारे में... 

चीन ने लॉन्च किया कोरोना वायरस क्लोज कॉन्टैक्ट डिटेक्टर एप

चीनी सरकार ने कोरोना वायरस का पता लगाने के लिए जिस एप को पेश किया है उसका नाम 'क्लोज कॉन्टैक्ट डिटेक्टर' रखा गया है. यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए होंगे जो कोरोना वायरस से संक्रमित है तो यह आपको अलर्ट करेगा और पास के किसी अस्पताल में जाने की सलाह देगा.

QR कोड स्कैन करके करना होगा रजिस्टर्ड

इस एप से अपनी जांच करने के लिए यूजर्स को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म WeChat जैसे एप के क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा. इसके बाद मोबाइल नंबर और नाम के साथ रजिस्टर्ड करना होगा. इस एप को चीन की इलेक्ट्रॉनिक्स टेक्नोलॉजी ग्रुप कॉर्पोरेशन ने साथ मिलकर तैयार किया है. अब सवाल यह है कि आखिर यह एप काम कैसे करता है और कोई एप कैसे बता सकता है कि आपको कोरोना वायरस है या नहीं?

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।