इस्लामाबाद. पुलवामा हमले की बरसी पर पाकिस्तान को एक बार फिर भारत के हमले का डर सताने लगा है. पाकिस्तान की ओर से आशंका जताई गई है कि भारत अगले कुछ दिनों में कोई बड़ी कार्रवाई कर सकता है. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता आएशा फारूकी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान को डर है कि तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयप एर्दोगान के इस्लामाबाद दौरे के बीच भारत कोई गैर जिम्मेदाराना कार्रवाई कर सकता है.

द वीक की खबर के मुताबिक पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता आएशा फारूकी ने कहा कि पाकिस्तान आने वाले दिनों में भारत की ओर की जाने वाली किसी भी कार्रवाई का प्रभावी तरीके से जवाब देने को तैयार है. उन्होंने कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर तुर्की, पाकिस्तान का समर्थन करता है; जिससे भारत  चिढ़ा हुआ है. उन्होंने कहा कि तुर्की के राष्ट्रपति की यात्रा इस्लामाबाद और अंकारा के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और विस्तार देने के लिए काम करेगी.

फारूकी ने कहा कि अमेरिका भारत के लगातार हथियार दे रहा है, जिसका इस्तेमाल वह पाकिस्तान हमले में कर सकता है. उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले अमेरिका ने भारत को 1.9 बिलियन डॉलर के एयर डिफेंस सिस्टम बेचने को मंजूरी दी है, जो दुनिया की शांति के लिए ठीक नहीं है. पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि इससे दक्षिण एशिया में हथियारों की होड़ लग जाएगी.

अमेरिका से मिली इंटिग्रेटेड एयर डिफेंस वेपन सिस्टम बेचने की मंजूरीभारत अपने सशस्त्र बलों को अधिक अत्याधुनिक करने की तैयारी कर रहा है. अमेरिका ने भारत को एकीकृत वायु रक्षा हथियार प्रणाली बेचने को मंजूरी दे दी है. इससे भारत को अपने सशस्त्र बलों को आधुनिक बनाने के साथ ही वर्तमान वायु रक्षा ढांचे को विस्तारित करने में मदद मिलेगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।