कुछ समय पहले जायकों की ऐसी अतरंगी जोड़ियां सामने आई थीं, जिन्हें देखकर लोगों का मन ललचाया कम और मुंह से उफ... ज्यादा निकला . आप भी देखिए कि लोगों ने खाने जैसी चीजों के साथ कैसे-कैसे प्रयोग किए हैं...

नारंगी संग नूडल्स

अगर आप प्याज और मटर के साथ इंस्टेंट नूडल बनाकर आपा खो चुके हैं तो कृपया आगे न पढ़ें. कुछ महीने पहले दूध मिलाकर मैगी बनाना सिखाने वाला एक ट्यूटोरियल वायरल हुआ था. इसके बाद जब एक ट्विटर यूजर ने इंस्टेंट नूडल की प्लेट में संतरे के फांक डालकर उसका फोटो पोस्ट किया तो इंटरनेट ने उसे तुरंत उठा कर फेंक दिया.

ओह मिल्कशेक

अगर आपने मिल्कशेक में मिलाने के लिए मकई के नमकीन और मसालेदार लावे या पफ पसंद किए तो आपसे और किसी चीज के बारे में पूछने की हिम्मत कोई नहीं करेगा. बेशक आपकी पसंद ‘लाजवाब’ होगी, मगर इसके साथ आप भी लाजवाब बन जाएंगे! खैर, जिसने भी यह कल्पना की है, वह प्लास्टिक भी खा सकता है, जो सच बताएं तो लगभग मकई के लावा जैसा ही होगा.

गुलाब जामुन पाव

मीठे गुलाब जामुन के लिए वह दिन निश्चय ही काफी बुरा रहा होगा, जब उसकी इच्छा के खिलाफ उसे पाव में सब्जी की परतों के बीच रखा गया होगा. हाय रे यह फ्यूजन! न सिर्फ गुलाब जामुन प्रेमियों की ऐसी की तैसी कर दी, बल्कि आम जन की जुबान पर चढ़े आलू भरे नमकीन पाव का जायका भी पूरा खराब कर दिया.  

गुलाब जामुन पिज्जा

कुछ ही महीने पहले ट्विटर पर एक ऐसे पिज्जा का फोटो नमूदार हुआ, जिसे गुलाब जामुन, खोया, कटे हुए बादाम और गुलाब की पंखुड़ियों से सजाया गया था. जाहिर तौर पर यह एक पाकिस्तानी रेस्तरां का आविष्कार था. नेटिजंस ने इसकी काफी लानत-मलामत की और इसे ‘इंसानियत के खिलाफ’ बताया.

काजू के साथ काजू कतली

क्या!!! जो लोग व्यंजनों की इस तरह की जोड़ीदारी के साथ आते हैं उन्हें क्या कहा जाए? किसी ने इसे अपने दोस्त की इंस्टाग्राम स्टोरी पर देखा और साझा करते हुए कहा, मैं संभालकर इसे मिला रहा हूं. बेचारा काजू कतली, यह शायद भारत की सबसे प्यारी मिठाई है और इसे केचप जैसी सस्ती चीज की संगत में रखना घटियापा है!

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।