प्रेम से ही जीवन की डोर बंधी हुई है. अपनों से प्रेम ही हमें जिंदगी को बेहतर तरीके से जीने की प्रेरणा देता है. हमारे अपनों के बीच प्रेम हमेशा बना रहे तो जिंदगी और भी खूबसूरत हो जाती है. वास्तु में कुछ आसान से उपाय बताए गए हैं जो हमारे जीवन में नई खुशियां भर सकते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में.

घर की साज सज्जा में गुलाबी रंग का प्रयोग करें. गुलाबी रंग प्रेम का भाव उत्पन्न करता है. भगवान विष्णु को हल्दी की गांठ समर्पित करें, इससे दांपत्य जीवन में मधुरता आती है. गुलाब के फूल को प्रेम का प्रतीक माना जाता है. इस फूल को शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु मां लक्ष्मी को समर्पित करें. गेंदे के फूल पर रोजाना कुमकुम लगाकर इसे तुलसी पर अर्पण करें.

ऐसा करने से भी अपनों के बीच मधुरता बनी रहती है. पति-पत्नी के बीच प्रेम संबंध हमेशा ताजगी से भरपूर रहें इसके लिए बेडरूम में राधा कृष्ण की ऐसी छवि लगाएं जिसमें श्रीकृष्ण बांसुरी बजाते हुए हों. शयनकक्ष में नाचते हुए मोर-मोरनी का चित्र भी लगा सकते हैं. जीवनसाथी को जो बात पसंद न हो, वह बात रात में न करें. कमरे में शंख या सीपी अवश्य रखें.

गुरुवार को केले या पीपल के पेड़ पर पति-पत्नी एक साथ जल चढ़ाएं. शुक्रवार को पति-पत्नी एक-दूसरे को परफ़्यूम गिफ़्ट कर सकते हैं. संतरा और लीची प्रेम बढ़ाने वाले फल माने जाते हैं. इन फलों का सेवन करने से प्रेम संबंधों में नई ताजगी आती है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।