जबलपुर. रेलवे बोर्ड के उस आदेश के बाद, जिसमें एक ही स्थान पर 10 से 15 साल या उससे अधिक तक जमे डॉक्टर्स के तबादले का आदेश दिया गया था, के परिपालन में पश्चिम मध्य रेलवे में भी कई डॉक्टर्स के तबादले कर दिये गये हैं. इस तबादले आदेश से जबलपुर, भोपाल व कोटा मंडल के डॉक्टर्स प्रभावित हुए हैं.

उल्लेखनीय है कि रेलवे बोर्ड ने पिछले दिनों आदेश जारी किया था, जिसमें उसने स्पष्ट किया था कि सभी कर्मचारियों, अधिकारियों के पीरियडिकली स्थानांतरण किये जाएं, इसके लिए संवेदनशील व असंवेदनशील पदों के क्राइटेरिया को भी समाप्त कर दिया गया था. बोर्ड के आदेश के बाद से पूरे देश में रेलवे अस्पताल के डॉक्टर्स के तबादले शुरू हो गये हैं, जिसमें पमरे भी शामिल है.

इन डॉक्टर्स का हुआ तबादला

पश्चिम मध्य रेलवे के उप मुख्य कार्मिक अधिकारी (राजपत्रित) राहुल श्रीवास्तव के हस्ताक्षर से गत 26 फरवरी 2020 को जारी आदेश में जिन डॉक्टर्स के तबादले किये गये हैं, उनमें जबलपुर के केंद्रीय रेलवे अस्पताल में पदस्थ वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. एके शुक्ला को भोपाल, केेंद्रीय रेलवे अस्पताल जबलपुर में पदस्थ डिप्टी चीफ हेल्थ डायरेक्टर डा. निर्मला गुप्ता को कोटा मंडल, जबलपुर मंडल में पदस्थ डा. नीरज वर्मा को एनकेजे, भोपाल में पदस्थ डॉ. रचना श्रीवास्तव का सेंट्रल हास्पिटल जबलपुर, कोटा मंडल रेल चिकित्सालय में कार्यरत डॉक्टर अनिल उपाध्याय का स्थानांतरण बारां, कोटा में पदस्थ सहायक मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सुषमा भटनागर का स्थानांतरण भी समान पद पर बूंदी में किया गया है.

इसके अलावा भोपाल में कार्यरत डॉक्टर अजीता थाउसेन का स्थानांतरण कोटा मंडल में किया गया है. साथ ही जबलपुर में तैनात डॉक्टर निर्मला गुप्ता का स्थानांतरण भी डॉक्टर सुषमा भटनागर की जगह किया गया है. इसी तरह रेलवे बोर्ड ने उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे से डा. राज किशोर सिंह का तबादला जबलपुर मंडल के एनकेजे में एसीएमएस के पद पर किया है.

पमरे के चीफ इंजीनियर सुनकर का दपूमरे तबादला

रेल मंत्रालय ने गुरुवार 27 फरवरी को कई अधिकारियों के तबादले किये हैं, उनमें वेस्ट सेंट्रल रेलवे जबलपुर में तैनात आरएन सुनकर, एचएजी आईआरएसई को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर भेजा गया है. उन्हें सीएओ (सी) या अन्य उस स्तर के खाली पद पर तैनात किया जाएगा. आदेश रेलवे बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर (स्थापना) एससी कृष्णा द्वारा जारी किए गए.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।