फिल्म : अंग्रेजी मीडियम

कास्ट: इरफान खान, राधिका मदन, करीना कपूर ,दीपक डोबरियाल, डिंपल कपाड़िया, रणवीर शोरे ,पंकज त्रिपाठी

निर्देशक: होमी अदजानिया 

लंबे अंतराल के बाद इरफान ने बड़े पर्दे पर वापसी की है. फिल्म अंग्रेजी मीडियम के जरिए. यह उनकी हिट फिल्म हिंदी मीडियम की अगली किस्त है. अंग्रेजी मीडियम सीक्वल नहीं है, क्योंकि इसकी कहानी वहां से शुरू नहीं होती, जहां हिंदी मीडियम की खत्म हुई थी. दोनों फिल्मों में इरफान और दीपक डोबरियाल हैं, लेकिन उनके किरदार की पृष्ठभूमि अलग है.  

कहानी- चंपक बंसल (इरफान) उदयपुर में अपनी बेटी तारिका (राधिका मदान) उर्फ तरू के साथ रहता है. उसकी मिठाइयों की खानदानी दुकान है. गोपी (दीपक डोबरियाल) उसका कजिन है. तरु लंदन जाकर पढ़ाई करना चाहती है. चंपक उससे वादा करता है कि वह उसे किसी कीमत पर पढ़ने के लिए लंदन भेजेगा. लेकिन उसके लिए बहुत पैसों की जरूरत पड़ती है. चंपक अपना सब कुछ दांव पर लगा देता है.

चंपक, गोपी अपने दोस्त बबलू (रणवीर शौरी) के झांसे में आकर तरु के साथ लंदन पहुंच जाते हैं. लेकिन चंपक और गोपी के अंग्रेजी  न जानने की वजह से इमिग्रेशन अधिकारियों को  ऐसी गलतफहमी होती है कि वे दोनों को ब्लैकलिस्ट कर वापस भारत भेज देते हैं.

तरु लंदन में अकेली पड़ जाती है. गज्जू के एक कजिन टोनी (पंकज त्रिपाठी) की मदद से दोनों किसी तरह फिर लंदन पहुंच जाते हैं. वहां उनकी मुलाकात पुलिस ऑफिसर नैना (करीना कपूर) और उसकी मां मिसेज कोहली (डिंपल कपाड़िया) से होती है...

निर्देशन- यह फिल्म मध्यमवर्गीय परिवारों के बच्चों के विदेश में पढ़ाई करने की आकांक्षा को केंद्र में रख कर बनाई गई है. फिल्म ने यह संदेश देने की कोशिश की है कि देश में रहकर भी अच्छी शिक्षा हासिल की जा सकती और अच्छा करियर बनाया जा सकता है. विदेश में कई अच्छी बातें हैं, लेकिन भारत भी बुरा नहीं है. निर्देशक युवा पीढ़ी की आधुनिक सोच की वकालत करते हुए भारतीय मूल्यों के महत्व को बताने की कोशिश करते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।