सुभाष शिरढोनकर. ‘विकी डॉनर’ (2012) के साथ शुरूआत करने वाले आयुष्मान खुराना लीक से हटकर किरदारों के जरिये महज 08 साल के कैरियर में ए लिस्टर एक्टर्स के लिए पूरी तरह खतरा बन चुके हैं. उनकी पिछली 6-7 फिल्में लगातार हिट रही हैं. इनमें उनके काम की तारीफ भी खूब हुई. बॉक्स ऑफिस के लिए वह सफलता की गारंटी बन चुके हैं.

अपने बड़े दिल का मुजाहिरा करते हुए आयुष्मान का कहना है कि ’यहां, हर एक्टर का अपना स्पेस है, इसलिए कोई किसी के लिए खतरा नहीं है. वे सब तो पहले से ही सुपरस्टार्स हैं. वे लगातार कई बरसों से हमारे दिल पर राज कर रहे हैं. उन्होंने इतनी सारी फिल्में की हैं कि उनके साथ हमारी तुलना की ही नहीं जा सकती. वे बिलकुल सेफ हैं जबकि हम अभी अपने हिस्से की लड़ाई लड़ रहे हैं.’

आयुष्मान खुराना की फिल्में लोगों को खूब पसंद आ रही हैं. उनके प्रति दर्शकों की अपेक्षाएं काफी अधिक बढ़ चुकी हैं. जिज्ञासा इस बात को लेकर रहती है कि आखिर इस बार आयुष्मान क्या नया करने वाले हैं ? आयुष्मान की कोशिश भी यही होती है कि वह हर बार कुछ नया कर सकें.  

आयुष्मान खुराना का मानना है कि सब्जेक्ट की कमी नहीं है लेकिन लोगों के दिलो में बसने के लिए जरूरी है कि आप उनसे कितना कनेक्ट कर पाते हैं. इसलिए वह ऐसे केरेक्टर निभाते हैं जो उनके दिल के करीब पहंुच सकें.

आयुष्मान खुराना अपनी कामयाबी का पूरा श्रेय दर्शकों को देते हैं. उनका कहना है कि आज की पीढ़ी के दर्शक  बहुत ज्यादा समझदार हैं. अब वह सब कुछ देखना चाहते हैं. इसलिए उनकी कोशिश होती है कि एक दर्शक बनकर ही अपनी फिल्मों का चयन करें.  

एक स्टार बनकर, आयुष्मान खुराना ने यह कभी नहीं सोचा कि उन्हें क्या चाहिए ? अंधे गंजे और ’गे’ के किरदार बेहिचक निभाने के बाद अब वो अगली फिल्म में एक गायनोलोजिस्ट के किरदार में नजर आएंगे.

बीता साल 2019, आयुष्मान खुराना के कैरियर के बेहतरीन सालों में से एक रहा. उनकी तीन फिल्में आई और तीन की तीन हिट रहीं. ’आर्टिकल 15’ ने 63 करोड़, ’ड्रीमगर्ल’ ने 139 करोड़ और ’बाला’ ने 116 करोड़ की जबर्दस्त कमाई की. बीते साल में वह न सिर्फ सबसे सफल एक्टर्स की फेहरिस्त में शामिल हुए बल्कि उनके लिए यह इसलिए भी उल्लेखनीय रहा क्योंकि इस साल उन्हें नेशनल अवार्ड का सम्मान भी मिला.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।