बाजारों में पिछले कुछ समय से सीक्वेंस काफी डिमांड में है. ऑफिस का कोई इवेंट हो या फिर दोस्तों के साथ देर रात पार्टी में जाना हो सीक्वेंस हर लिहाज से परफेक्ट है. आज हर लड़की की वार्डरोब का हिस्सा बन चुका सीक्वेंस टॉप और साड़ी पहनने में जितने अच्छे लगते हैं उससे कई ज्यादा उनके रख-रखाव पर ध्यान देना होता है.

हमें यकीन है कि अभी भी आप सीक्वेंस टॉप और साड़ी को रखते हुए कुछ गलतियां जरुर कर रहीं होंगी. ऐसे में परेशान होने की जरूरत नहीं आज हम आपको बताएंगे कुछ क्लीनिंग टिप्स] जिनकी मदद से आपके सीक्वेंस टॉप की चमक को सालों-साल बनी रहेगी.

अगर सीक्वेंस टॉप और साड़ी आपकी डेली लाइफस्टाइल का हिस्सा है या आप अधिकतर समय आप इन्हें पहनना पसंद करती हैं, तो कभी-कभार उस पर दाग या कोई अनचाहा निशान लगना लाजमी है. ऐसे में आप चाहती हैं कि आपका सीक्वेंस टॉप जल्दी खराब ना हो तो आपको उसे ड्राई क्लीन में देने की जरूरत नहीं है.

इसके लिए करना आपको बस इतना है कि एक बाउल में ठंडा पानी और माइल्ड डिटर्जेंट डालें. अब एक cotton swab को क्लीनिंग सॉल्यूशन में डिप करें. अब आप दाग लगे एरिया को अपनी उंगलियों की मदद से रब करें. अब टॉप को हल्के-हल्के हाथों से साफ पानी में भिगोएं और कुछ देर बाद उसे धो दें.

सीक्वेंस टॉप की चमक को हमेशा नया जैसा बनाएं रखने के लिए हम तो आपको यही सलाह देंगे कि आप इसे हाथों से ही धोएं. हैंडवॉश करना काफी आसान व सुरक्षित तरीका है. इसके लिए करना आपको इतना है कि आप पहले बटन और जिप को बंद करें. इसके बाद एक बाल्टी में ठंडा पानी और दो चम्मच माइल्ड डिटर्जेंट डालें. अब टॉप को दस मिनट के लिए पानी में भिगोकर छोड़ दें.

अब टॉप को बाहर निकालें और साफ पानी से क्लीन करें. ध्यान रखें कि आपको अपने टॉप को जोरदार तरीके से रगड़ना नहीं है. इससे एक तो आपके टॉप या साड़ी की चमक फिकी पड़ जाएंगी. साथ ही साथ उसके सीक्वेंस भी खराब हो जाएंगे. सुखाने के लिए आप एक टॉवल लें और उस पर रखकर इसे सुखा सकती हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।