मुंबई. बीजेपी  पार्टी से अलग होकर NCP और कांग्रेस पार्टी के साथ महाराष्ट्र राज्य में अपनी सरकार बना चुकी शिवसेना पार्टी एकबार फिर से अपने एक्शन में आ चुकी है. पार्टी ने भारत देश के अगले राष्ट्रपति के तौर पर एक नेता का नाम भी आगे कर दिया है. यह नेता कोई और नहीं बल्कि NCP पार्टी अध्यक्ष शरद पवार है जिन्होंने महाराष्ट्र राज्य में शिवसेना की सरकार भी बनवाई है.

इसको लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने ये भी कहा है कि वर्ष 2022 के राष्ट्रपति के चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों को NCP पार्टी प्रमुख शरद पवार के नाम पर विचार भी करना चाहिए.

राउत ने यह भी दावा किया कि वर्ष 2022 तक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का फैसला करने के लिए 'हमारी तरफ' पर्याप्त संख्या भी रहेगी. उनका ये कहना है कि जल्द में ही इस पर योजना बनाई जाएगी. संजय राउत ने ये भी कहा है कि पवार साहब देश के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं इसलिए उनको देश का राष्ट्रपति बनाने से उनका सम्मान बहुत अधिक बढेगा.

अभी जल्द ही में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव बाद शिवसेना पार्टी, एनसीपी और कांग्रेस पार्टी ने मिलकर अपनी सरकार बनाई है. इस गठबंधन की सरकार बनाने में NCP पर्टी अध्यक्ष शरद पवार ने अपनी बहुत ही अहम भूमिका भी निभाई थी. शिवसेना उनको राष्ट्रपति बनाकर उनका सम्मान भी करना चाहती है. इसके मद्देनजर शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत मध्यप्रदेश, केरल और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों से अपनी बात भी करेंगे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।