प्रदीप द्विवेदी. जो पत्रकार बहुत जिम्मेदारी के साथ पत्रकारिता करते हैं उनमें नीरेंद्र नागर का नाम प्रमुख है. नवभारत टाइम्स के जमाने से नीरेंद्र नागर अपने अलग अंदाज, अपने अलग नजरिए के कारण पहचाने जाते हैं. वे नवभारत टाइम्स आॅनलाइन और सत्य हिन्दी के संपादक रहे, आज तक के सीनियर प्रोड्यूसर रहे, तो वर्षों तक नवभारत टाइम्स में समाचार संपादक भी रहे.

वैसे तो उनका बचपन कोलकाता में और इसके बाद का समय दिल्ली में गुजरा है, लेकिन बांसवाड़ा से उनका खास रिश्ता है और इस वक्त भी वे बांसवाड़ा में ही हैं. नीरेंद्र नागर लिखते हैं.... करोनावाइरस ने इन दिनों कोहराम मचा रखा है. सोचा, अपनी साइंस की पढ़ाई का उपयोग करके नॉन-साइंस बैकग्राउंड वाले लोगों को समझाने की कोशिश करूँ कि यह वाइरस होता क्या है.

आप भी साइंस बैकग्राउंड के नहीं हैं और जानना चाहते हैं कि वाइरस क्या होता है और कैसे हमें बीमार करता है तो पढ़ सकते हैं. कोशिश की है कि बात बहुत आसान तरीके से समझाई जाए. पता नहीं, कितना कामयाब हुआ हूँ. Coronavirus का सही उच्चारण करोनावाइरस है लेकिन चूँकि सारे हिंदी मीडिया में कोरोना ही चल रहा है इसलिए सत्य हिन्दी ने भी कोरोना कर दिया. मुझे कोई शिकायत नहीं क्योंकि यह उनका संपादकीय अधिकार है.

*करोनावाइरस, मास्क की उपयोगिता, अनुवाद की सुविधा, रंजन गोगोई का मनोनयन, वरिष्ठ नागरिकों के लिए रियायतें सहित अनेक विषयों पर नीरेंद्र नागर के विचार पढ़ें.... https://www.facebook.com/Nirendra.Nagar

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।