नई दिल्ली. भारत में कोरोना के प्रकोप के मद्देनजर, जनगणना 2021 का पहला चरण और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के अपडेशन को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है. पहले यह प्रक्रिया एक अप्रैल से 30 सितंबर के बीच में होने वाली थी. गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी.

बता दें कि मंगलवार को सरकारी सूत्रों ने भी जानकारी दी थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्रव्यापी पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा के बाद राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) अपडेशन और जनगणना का पहला चरण स्थगित कर दिया है. कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सप्ताह के अंदर दूसरी बार राष्ट्र को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने मंगलवार को लोगों को जागरुक करते हुए कहा कि आने वाले 21 दिन हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं. इसलिए आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होने जा रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना से बचने का इसके अलावा कोई तरीका नहीं है, कोई रास्ता नहीं है. कोरोना को फैलने से रोकना है, तो इसके संक्रमण की सायकिल को तोडऩा ही होगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।