वैसे तो प्राचीन काल से कई चीजों को लेकर विश्वास और अंध विश्वास की बहस छिड़ी हुई है. जी हां तभी तो आधुनिक समय में बहुत से लोग ऐसे है जो प्राचीन काल से चली आ रही बातों को नहीं मानते. मगर कुछ लोग ऐसे भी है जो शुभ अशुभ की बातों को अब भी मानते है. जैसे कि पूजा की थाली का गिरना या दीये का बुझना या दूध का उबल कर गिर जाना और बिल्ली का रास्ता काटना या फिर किसी अन्य बुरे जीव जंतु का घर में घुस जाना अशुभ ही माना जाता है.

बता दे कि और किसी जीव का घर में घुसना भले ही अशुभ न माना जाता हो, लेकिन घर में चमगादड़ का घुसना काफी बड़ा अपशकुन माना जाता है. खास कर किसी ख़ुशी के मौके पर घर में चमगादड़ का आना अच्छा संकेत नहीं माना जाता. बहरहाल आज हम आपको इसी शुभ और अशुभ की कड़ी में जुड़े कई संकेतों से रूबरू करवाना चाहते है. तो चलिए अब आपको इसके बारे में बताते है.

बता दे कि घर में चमगादड़ के आने का मतलब ये है कि आपके घर में जल्दी ही किसी की मौत होने वाली है. इसके इलावा ऐसा भी कहा जाता है कि ये घर के खाली होने का काफी बड़ा संकेत है.

यहाँ तक कि ऐसा भी कहा जाता है कि जिस घर में चमगादड़ घुस जाएँ उस घर के लोगों को ऐसी बीमारियां हो जाती है, जिनका प्राचीन काल से कोई इलाज ही नहीं मिल पाया है. यानि अगर हम साफ शब्दों में कहे तो चमगादड़ को हर हाल में मौत और बुराई का संकेत माना जाता है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।