सुभाष शिरढोनकर. बॉलीवुड में काम करते हुए करीना कपूर को पूरे दो दशक बीत चुके हैं. रिफ्यूजी (2000) के साथ कैरियर शुरू करने के बाद उन्होंने ’फिदा’ (2004) और हीरोइन (2012) में नेगेटिव शेड वाले केरेक्टर भी निभाये. 16 अक्टूबर, 2012 को उन्होंने बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान के साथ शादी की और दिसंबर 16 में बेटे तैमूर की मां बनीं. शादी, खासकर मां बनने के बाद, करीना फिल्मों को अलविदा कहना चाहती थीं लेकिन सैफ ने उन्हें एक्टिंग पारी जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया.

शादी के बाद करीना अब तक 10 फिल्में कर चुकी हैं और मां बनने के बाद उनकी 04 फिल्में आ चुकी हैं और अब करीना मरते दम तक इस पेशे के साथ जुड़ी रहना चाहती हैं. शादी के बाद आई फिल्मों ’की एंड का’ (2016), ’उड़ता पंजाब’ (2016), और ’वीरे दी वेडिंग’(2018), में करीना कपूर के किरदार ज्यादा बड़े नहीं थे लेकिन इनमें हमेशा की तरह उन्होंने अपने काम को पूरी ईमानदारी के साथ किया. इस बात की करीना ने कभी परवाह नहीं की कि वह फिल्म में सोलो हीरोइन हैं या नहीं या उन्हें ज्यादा स्क्रीन स्पेस मिल रहा है या नहीं.

वह इस तरह की फालतू बातों के बारे में ज्यादा नहीं सोचती. उन्हें सिर्फ अपने किरदार से मतलब होता है. करीना ने कैरियर की शुरूआत से ही ऐसी कई फिल्मों में काम किया जिसमें कम से कम दो एक्ट्रेस होती थीं. करीना, पति सैफ अली खान के साथ ’एल.ओ.सी कारगिल’ (2003), ’ओमकारा’ (2006), ’रोडसाइड रोमियो’(2008), ’टशन’ (2008), ’कुर्बान’ (2009) और ’एजेंट विनोद’ (20012) जैसी फिल्में कर चुकी हैं.

करीना चाहती हैं कि शादी के बाद वह सिर्फ अपने पति के साथ ही फिल्में करें. लेकिन दोनों के साथ वाली सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस के लिए अपशकुनी साबित होती रही है. ’कुर्बान’ (2009) और ’ऐजेंट विनोद’ (20012) के बॉक्स ऑफिस नतीजे जिस तरह खौफनाक रहे, उसके बाद कोई भी मेकर दोनों को साथ लेकर फिल्म बनाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है. पिछली फिल्मों ’वीरे दी वेडिंग’ (2018) और ’गुड न्यूज’ (2019) के जबर्दस्त हिट होने के बाद करीना कपूर जबर्दस्त डिमांड में हैं.

हाल ही में उनकी ’अंग्रेजी मीडियम’ रिलीज हुई है. आमिर खान के साथ इन दिनों वह ’लाल सिंह चड्ढा’ कर रही हैं. हाल ही में इसके लिए, आमिर और करीना पर ’जुगनू.... गीत फिल्माया गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस रोमांटिक गीत में दोनों की कैमिस्ट्री देखते ही बनती हैं. उम्मीद की जा रही है कि बहुत जल्दी राजकुमार हीरानी भी शाहरूख के अपोजिट करीना कपूर को लेकर एक फिल्म की घोषणा कर सकते हैं.

करीना कपूर ने साहिर लुधियानवी की बायोपिक में अमृता प्रीतम वाले किरदार को निभाने के लिए अपनी दिलचस्पी जाहिर की है. हो सकता है कि उन्हें, यह फिल्म भी मिल जाए. वाकई दो दशक बाद भी बॉलीवुड में करीना कपूर की व्यस्तता चौंकाने वाली है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।