नई दिल्‍ली. दुनिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर कोरोना वायरस पर लगातार लोगों को जागरूक कर रहे हैं. सचिन ने कहा कि प्रधानमंत्री के लॉकडाउन की अपील का सबको सख्ती से पालन करना चाहिए तभी इस जानलेवा वायरस का खात्मा संभव है. आज मास्टर ब्लास्टर ने एक और वीडियो जारी कर उन लोगों के खिलाफ नाराजगी जताई है, जो इस वायरस की परवाह किए बगैर घर से बाहर निकल रहे हैं.

मास्टर ब्लास्टर ने कहा कि यह वायरस आग है, कम से कम आप इसे भड़काने वाली हवा तो मत बनिए. सोशल मीडिया टि्वटर पर सचिन ने लोगों से अपील करते हुए 1 मिनट 28 सेकंड का एक वीडियो पोस्ट किया. तेंडुलकर ने अपने ट्वीट का कैप्शन भी हिंदी में दिया और लिखा, ‘नमस्ते! हमारी सरकार ने हम सभी से ये विनती की है कि अगले 21 दिनों तक हम सब अपने घरों से ना निकलें. फिर भी बहुत लोग इस निर्देश का पालन नहीं कर रहे हैं.

इस मुश्किल समय में हम सबका ये कर्तव्य है कि हम घरों में रहें और यह समय अपने परिवार के साथ बिताएं और #CoronaVirus का खात्मा करें.’ इसके बाद सचिन ने इस वीडियो में उन लोगों के प्रति नाराजगी भी जताई, जो लॉकडाउन के बावजूद इन दिनों बेपरवाह होकर अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं. सचिन ने कहा कि कुछ वीडियो तो मैंने ऐसे भी देखें हैं जिनमें कुछ लोग क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘यह बिल्कल गलत है.

समय की गंभीरता समझिए और अपने घरों में ही रहिए. बीते 10 दिन से मैं भी अपने परिवार के साथ घर पर ही हूं और अगले 21 दिन भी घर पर ही रहूंगा. इस दौरान न मैं और मेरा परिवार किसी दोस्त से मिला है और न मिलेगा. आप भी समझिए. अगर कोरोना का यह वायरस आग है तो आप कम से कम उसे और भड़काने वाली आग मत बनिए.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।