लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए ठोस और कारगर कदम उठा रही है. इसी के तहत उत्तर प्रदेश पुलिस पिछले कुछ समय से विदेश के अलावा अन्य राज्यों से यहां आए हुए लोगों का पता लगाने के साथ ही उन्हें कमरों में बंद कर रही है. यूपी पुलिस का कहना है कि इस महामारी से निपटने के लिए सोशल डिस्टेन्स बेहद जरूरी है और इसीलिए संदिग्ध लोगों को कमरों में बंद किया जा रहा है.

उसका कहना है कि उसकी यह पहल कारगर साबित होगी क्योंकि भारत में कोरोना फिलहाल दूसरे स्टेज पर हैं और अगर इसे जल्द से जल्द नियंत्रित कर लेंगे तो बड़े नुकसान से बचा जा सकता है. यूपी पुलिस सबसे पहले बाहर से आए लोगों का पता लगाकर बाद में उन्हें एक कमरे में बंद कर उन कमरों पर नोटिस चस्पा कर रही है. इस नोटिस में लोगों को नोटिस लगे मकानों पर नहीं जाने की हिदायत दी जा रही है.

कोरोना वायरस की रोकथाम के तहत इस तरह की पहल संभवत: देश में पहली है और लोग इसका समर्थन भी कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में थाना सैयदराजा जनपद में कई मकानों पर ऐसे नोटिस देखने को मिल रहे हैं. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए पूरे राज्य में लॉकडाउन घोषित किया गया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।