नई दिल्ली. दुनिया भर में लॉक डाउन में सब कुछ बंद कर दिया गया है, लेकिन जिस चीन से कोरोना वायरस फैला है, वहां जिंदगी पटरी पर लौटने लगी है. हुबेई प्रान्त में लोग घरो से बहार निकल रहे है.

चीन में लोगों ने काम पर जाना शुरू कर दिया है. लोग बाजार, माल्स, हॉस्पिटल जाने लगे है. हुबेई में लगा यातायात प्रतिबंध खत्म कर दिया गया है. लोग बसों और ट्रेन से सफर कर रहे है. कंपनियां खुल गई है और लोग मास्क, जिपर बैग और कोरोना से लडऩे के लिए मदद करने वाली चीजें बनाने लगे हैं. 

वुहान शहर का लॉकडाउन 8 अप्रैल को खत्म किया जाएगा. लोग रेस्टोरेंट में खाना खाने आने लगे हंै. कई रेस्टोरेंट तो अब एक खरीदो और एक मुफ्त पाओ का ऑफर चला रहे है, लेकिन लोगों के चेहरे से मास्क नहीं हटा है. जो लोग बहार निकल रहे है उन्हें सरकार दवारा बताये गए नियमों का पालन करना पड़ रहा है. कंपनियों में जाने वाले लोगों की हर दिन 30 मिनट जांच हो रही है. उन्हें यह बताना पड़ रहा है कि वह हाई रिस्क जोन में पिछले 14 दिनों से नहीं गए है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।