जब आप किसी के साथ नये रिश्ते की शुरुआत करते हैं तब आपको उसके साथ वक्त बिताना अच्छा लगता है. आपको लगता है कि कितना जल्दी हम उसके बारे में सारी बातों को जान लें. जैसे उसकी पसंद-नापसंद या फिर उसकी आदतें. लेकिन जैसे जैसे वक्त बीतता है उनके बीच वो प्यार और आत्मीयता की कमी हो जाती है. अपने रिश्ते में रोमांस और प्यार को बनाए रखना एक बड़ी चुनौती होती है. आपको इस समस्या से छुटकारा पाना है तो ये टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं.

1. अपने पार्टनर के साथ हर तरह की भावनाओं को जाहिर करें. आप ये न सोचें कि चूंकि वो आपका पार्टनर है तो उसे सारी बातें अपने आप समझ आ जाएंगी.

2. अपने पार्टनर को खुश रखने के लिए जरूरी है कि आपको पता हो कि उसे क्या पसंद है और क्या नापसंद. इसलिए हमेशा याद रखने के लिए इन बातों को एक जगह लिख कर रख लें. अगर जरूरत महसूस हो तो अपने पार्टनर को भी अपनी पसंद के बारें में बता सकती हैं. ऐसा करने से दोनों के बीच प्यार होगा और आपस में अपेक्षाओं का ध्यान रहेगा.

3. किसी भी रिश्ते में ईमानदारी बहुत जरूर है. अगर आपको लगता है कि कुछ बातें बताने से आपका पार्टनर आपसे नाराज हो जाएगा तो इस बात का ध्यान रखें कि अगर वहीं बात उसे किसी और से पता चली तो स्थिती बिगड़ सकती है. इसलिए जरूरी है कि अपने पार्टनर के साथ बातों को शेयर करें.

4. कितना भी झगड़ा या मनमुटाव हो जाएं, जरूरी है कि आप एक दूसरे से बात करना न छोड़ें. दिनभर की थकान के बाद अगर आप उससे बात करके पूरे दिन का अनुभव बिताएंगे तो आप को भी अच्छा लगेगा. बातें करने से गलतफहमियां भी नहीं होती है.

5. पुराने हो चुके रिश्तें में रोमांस या आत्मीयता खत्म हो जाने की सबसे बड़ी वजह वक्त की कमी है. आपको अपने रिश्ते में वापस से पुराना रोमांस लाने के लिए एक दूसरे के साथ समय बिताएं. आप चाहें तो शापिंग के लिए जाएं या फिर डिनर करने साथ जा सकते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।