किसी भी सादे से सूट के साथ हैवी इम्ब्रयडरी वाला दुपट्टा ले लिया जाए, तो उस सूट की सादगी में चार चांद लग जाते हैं. केवल सिंपल ही नहीं, बल्कि इम्ब्रॉयडरी वाले सूट और लहंगे की शान भी हैवी दुपट्टे से ही बढ़ती है. अक्सर ऐसा होता है कि कीमती सूट तो कुछ समय के बाद खराब हो जाते हैं परंतु दुपट्टे सालों साल तक नए जैसे ही बने रहते हैं. यदि आपके पास भी ऐसे ही दुपट्टे पड़े हैं, तो आप खुद ही उनका मेकओवर करके उन्हें फिर से इस्तेमाल कर सकती हैं. 

बहुत-सी महिलाओं का मानना है कि हमेशा सूट या लहंगा ही दूसरों के आकर्षण का केंद्र होता है. यदि वह ही खराब हो गया तो खाली दुपट्टा किसी काम का नहीं रहता, परंतु याद रखें कि सूट व लहंगे के साथ का दुपट्टा हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचता है. दुपट्टा जितना ज्यादा खूबसूरत होगा, उतना ही आपका आउटफिट अपकी खूबसूरत निखारेगा. दुपट्टे को भले ही आप शोल्डर्स पर कैरी करें या फिर सिर पर आपकी फोटो में यही हाई लाइट होता है. तो फिर खुद ही क्यों न आप भी इसे अलग-अलग तरीके से घर पर ही सजा कर इनका मेकओवर कर लें. आप अपनी पसंद के हिसाब से इसकी किनारी पर अलग से बॉर्डर लगवा सकती है जो बहुत ही यूनिक टच देगा. 

गोट्टा पट्टी बॉर्डर दुपट्टा- गोट्टा पट्टी बॉर्डर वाले दुपट्टे भी आप आसानी से घर में तैयार कर सकती हैं. पहले आप अपने लहंगे और चोली के वर्क को देख लें फिर इसके बाद दुपट्टे में तय करें कि अब इसमें कितना काम करवाना है. 

एंबैलिश्ड वर्क दुपट्टा- एंबैलिश्ड वर्क के साथ भी आप दुपट्टे के बॉर्डर को खूबसूरत लुक दे सकती हैं. लाइट शेड दुप्ट्टे के साथ सिल्वर और गोल्डन दोनों ही तरह के वर्क क्लासी लगेंगे. 

गोल्डन बॉल्स वर्क दुपट्टा- लाइट इम्ब्रॉयडरी के साथ बॉर्डर पर गोल्डन बॉल्स का वर्क ट्राई करें. रैड लहंगे के साथ गोल्डन बॉल्स और इम्ब्रॉयडरी का कॉम्बिनेशन आपको बहुत ही स्टाइलिश लुक देगा. रफ्फल वर्क के साथ भी आप दुपट्टे का मेकओवर कर सकती हैं. फ्रिल के अलावा आजकल टैसल्स, पॉम-पॉम्स और फ्रिंजेज को ट्रैंड भी जोरों से इन है. 

लेस वर्क दुपट्टा- लेस वर्क दुपट्टा भी स्टाइलिश और कंफर्टेबल लुक के लिए बेस्ट होते हैं. शियर दुपट्टे के साथ इनका कॉन्बिनेशन बहुत जबरदस्त लगता है. आप चाहें तो लाइट और कंट्रास्ट कलर भी ट्राई सकती हैं. 

मिरर वर्क दुपट्टा- मिरर वर्क का ट्रैंड चोली और लहंगे तक ही सीमित नहीं रह गया है. अब आप इसे दुपट्टे में भी आजमा सकती हैंं. बॉर्डर को मिरर वर्क से सजा कर आप इसे दे सकती हैं स्टाइलिश और खूबसूरत लुक. ध्यान रखें इसके साथ किसी और वर्क को ट्राई नहीं करना है. 

पर्ल बॉर्डर दुपट्टा- लाइट शेड लहंगा हो या ब्राइट दोनों के साथ ही पर्ल बॉर्डर दुपट्टा बेहद जंचेगा. पर्ल को स्टिच करते समय उनके बीच के गैप का ध्यान रखें. बहुत पास-पास स्टिच करने पर ज्यादा पर्ल लगाने पड़ेंगे, जिससे दुपट्टा हैवी हो जाएगा और आपको कैरी करने में प्रॉबल्म भी हो सकती हैं. 

सीक्वेन्स बॉर्डर दुपट्टा- दुपट्टे की किनारी को सीक्वेन्स बॉर्डर से सजाएं जो ब्राइडल लहंगे के साथ परफैक्टली मैच हो जाएगी. यदि आपको फिर भी इसमें कुछ कमी लग रही है, तो इम्ब्रॉयडरी या पैचवर्क का कॉन्बिनेशन इसके साथ ट्राई करें.   

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।