रायपुर. छत्तीसगढ़ शासन द्वारा कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण एवं महामारी के विस्तार को रोकने के उद्देश्य से पूरे प्रदेश में मई माह के हर शनिवार और रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन रखने का निर्णय लिया गया है. इस निर्णय के परिपालन में राज्य शासन ने मई माह के चतुर्थ शनिवार 23 मई को संपूर्ण छत्तीसगढ़ में सामान्य अवकाश घोषित किया है. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आदेश जारी किया गया है.

छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस संक्रमण के बढते मामलों के बीच राज्य सरकार ने शनिवार को प्रदेश में सामान्य अवकाश का ऐलान किया है. राज्य सरकार ने इसे लेकर आज अधिसूचना जारी की. कोरोना के मद्देनजर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मई महीने में हर शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है. हालांकि दफ्तर और अन्य कार्यालय खुले रहते थे, लेकिन अब पूर्ण लॉकडाउन के दिन सरकारी दफ्तर भी नहीं खुलेंगे. दफ्तरों को लॉकडाउन के दिन खोले जाने से सामान्य गतिविधियां होती रहती थीं, जिनकी वजह से सडक पर भीडभाड नजर आती थी और लॉकडाउन का प्रयोजन भी पूरा नहीं हो पाता था.

बता दें कि देश में पिछली 17 मई तक पूर्ण लॉकडाउन घोषित था. इसके बाद संक्रमण की स्थिति को देखते हुए अलग-अलग जोन क्षेत्रों में शर्तों के आधार पर छूट दी गई थी. ग्रीन जोन वाले क्षेत्रों में जनजीवन सामान्य होता दिख रहा था, लेकिन लगातार बढ रही मरीजों की संख्या ने अब इसे लेकर सरकार की चिंता एक बार फिर से बढा दी है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।