नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. जिसके बाद दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 12 हजार के पार कर गई है.

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी जानकारी के अनुसार दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12,319 हो गई है, जबकि अब तक 208 लोगों की मौत हो चुकी है. संक्रमितों के एक्टिव केस के मामले 6,214 है. वहीं इलाज के बाद 5,897 लोग ठीक हो चुके हैं. उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

वहीं दिल्ली पुलिस ने ड्यूटी के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले कर्मियों को मिलने वाली राशि एक लाख रुपए से घटाकर 10,000 रुपए कर दी है. अधिकारियों का कहना है कि पुलिस बल में संक्रमण के मामले बढ़ गए हैं. 

अधिकारियों ने बताया कि अब तक 250 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं. अधिकारियों ने बताया कि अप्रैल में 25-30 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए थे. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने दिल्ली पुलिस कल्याण सोसाइटी से कर्मियों को एक-एक लाख रुपये देने का निर्णय लिया था.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हाल ही में एक बैठक आयोजित की गई थी और यह निर्णय लिया गया कि पुलिसकर्मियों को दी जाने वाली राशि घटाई जाए. कई पुलिसकर्मी संक्रमित हो रहे हैं और ऐसे मामलों में समान रूप से राशि वितरित होनी चाहिए. इसलिए राशि को एक लाख रुपये से घटाकर 10,000 रुपये करने का निर्णय लिया गया.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।