नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज की स्वामित्व वाली जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड में अमेरिकी कंपनी केकेआर 11,367 करोड़ रुपये निवेश करेगी. देश के बड़े डिजिटल सर्विसेज प्लेटफॉर्म्स रिलायंस इंडस्ट्रीज और जियो प्लेटफॉर्म्स ने शुक्रवार को इस डील की घोषणा की. केकेआर जियो प्लेटफॉर्म्स में 2.32 प्रतिशत की हिस्सेदारी के लिए 11,367 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. 

बताया जा रहा है कि यह यह एशिया में केकेआर का सबसे बड़ा निवेश है. जियो प्लेटफॉर्म्स की इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपये और एंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गई है. अब इस डील के साथ ही, जियो ने पिछले एक महीने में? निवेश के जरिए करीब 78,562 करोड़ रुपये प्राप्त किए हैं.

जियो प्लेटफॉर्म्स ने पिछले एक महीने में 5 बड़ी डील की है. रिलायंस जियो में निवेश करनी वाली कंपनियों की लिस्ट में फेबसुक, सिल्वर लेक पार्टनर्स, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक के बाद अब केकेआर शामिल हो गई है. इसी के साथ अब जियो प्लेटफॉम्र्स ने 78,562 रुपए की डील को पूरा कर लिया है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि दुनिया के सबसे सम्मानित वित्तीय निवेशकों में से एक केकेआर का एक महत्वपूर्ण साझेदार के रूप में स्वागत करते हुए मुझे प्रसन्नता हो रही है. केकेआर भारतीय डिजिटल इको सिस्टम में बदलाव की हमारी यात्रा का हमसफर बनेगा. यह सभी भारतीयों के लिए लाभप्रद होगा. केकेआर भारत में एक प्रमुख डिजिटल सोसाइटी के निर्माण के हमारे महत्वाकांक्षी लक्ष्य को साझा करता है. एक महत्वपूर्ण भागीदार होने का केकेआर का ट्रैक रिकॉर्ड शानदार है. हम जियो को आगे बढ़ाने के लिए केकेआर के वैश्विक प्लेटफॉर्म्स, इंडस्ट्री की जानकारियां और परिचालन विशेषज्ञता का लाभ उठाने की उम्मीद करते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।