BMW मोटोर्राड भारतीय बाजार में अपनी पावरफुल नेकेड बाइक F900R को इसी हफ्ते लॉन्च करने वाली है. रिपोर्ट के मुताबिक BMW F900R और F900XR को भारत में 21 मई 2020 को उतारा जाएगा और यह कम्पनी की पहली भारत में लाई जाने वाली BS6 बाइक होगी. BMW F900R को भारतीय बाजार में 11 लाख रुपये तथा इसके थोड़े स्पोर्टी वर्जन F900XR को 12 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर लाया जा सकता है.

इंजन- BMW की F900R और F900XR में 895 सीसी का इंजन लगा है. पहले इन बाइक्स में 853 सीसी का इंजन मिलता था जिसे और बेहतर व पावरफुल बना दिया गया है. नया 895 सीसी का इंजन 105 बीएचपी की पॉवर व 92 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है.

शानदार डिजाइन- BMW F900R के नए डिजाइन को थोड़ा चौड़ा रखा गया है. इसमें टैंक पर शार्प कट व ओवल आकार की LED हेडलाइट्स दी गई हैं जो इसकी लुक को और भी निखारती हैं. इसकी सीटिंग पोजीशन अपराईट रखी गई है जिस वजह से इसे शहर के साथ-साथ टूरिंग करने के लिए भी एक बेहतरीन बाइक कहा जा सकता है. इस बाइक में लंबे सफर को ध्यान में रखते हुए यूएसडी फोर्क व रियर में इलेक्ट्रानिकली एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है, जिसे बटन की मदद से संचालित किया जा सकता है.

बाइक के अन्य फीचर्स- इन दोनों ही बाइक्स में एडजस्टेबल विंडस्क्रीन और 6.5 इंच की TFT स्क्रीन को लगाया गया है जो जरूरी जानकारी के अलावा मोड्स आदि के बारे में भी बताती है. ब्रेकिंग के लिए सामने ट्विन डिस्क व पीछे सिंगल डिस्क ब्रेक लगाई गई है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।