नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमण के चलते मौतों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. अब तक 3754 लोगों की जान जा चुकी है. शनिवार 23 मई की शाम 4 बजे तक 28 संक्रमितों की मौत की पुष्टि हुई. इसमें सबसे ज्यादा 23 लोग देश की राजधानी दिल्ली से थे. यहां अब तक 231 लोग जान गंवा चुके हैं. इसके अलावा राजस्थान में 3, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में 1-1 संक्रमित की मौत हुई. 

इसके पहले शुक्रवार 22 मई को 142 लोगों ने दम तोड़ा. सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 63 लोगों की मौत हुई. यहां मृतकों की संख्या 1517 हो गई है. इसके अलावा गुजरात में 29, उत्तरप्रदेश और दिल्ली में 14-14, प. बंगाल में 6, तेलंगाना में 3, राजस्थान में 2, मध्यप्रदेश, केरल और आंध्रप्रदेश में एक-एक की जान गई. 

इन राज्यों से आने वाले सभी लोगों को होम क्वारंटीन में रहना होगा

कर्नाटक सरकार ने कहा है कि मध्य प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, तमिलनाडु, राजस्थान और महाराष्ट्र से आने वाले सभी व्यक्तियों को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटीन में रहना होगा.

पंजाब में आज कोरोना के 16 नए मामले

पंजाब में आज कोरोना के 16 नए मामले रिपोर्ट किए गए. राज्य में कुल संख्या बढ़कर 2045 हो गई है. अब तक 1870 लोग ठीक हो चुके हैं और 39 की मौत हुई है.

लोग सेवा सिंधु पोर्टल से ई-पास ले सकते- कर्नाटक सरकार

कर्नाटक सरकार ने कहा है कि दूसरे राज्यों से आने के लिए लोग सेवा सिंधु पोर्टल से ई-पास ले सकते हैं. आने के बाद लोगों को सात दिन संस्थागत क्वारंटीन में और सात दिन होम क्वारंटीन में रहना होगा.

तमिलनाडु में 710 नए मामले, पांच लोगों की मौत

तमिलनाडु में आज 710 नए मामले सामने आए और पांच लोगों की जान चली गई. राज में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 15,512 हो गई है, जिनमें से 7915 मामले सक्रिय हैं. राज्य में संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 103 पहुंच गई है: राज्य स्वास्थ्य विभाग

हिमाचल प्रदेश: स्कूलों को छात्रों से केवल शिक्षण शुल्क लेने की अनुमति

कोरोना महामारी के मद्देनजर हिमाचल प्रदेश कैबिनेट ने स्कूलों को छात्रों से केवल शिक्षण शुल्क लेने की अनुमति दी है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।