इस दौर में ज्यादातर परिवारों में पति-पत्नि दोनों ही वर्किंग हैं. वर्क फ्रॉम होम में पति-पत्नियों को कई तरहों की समस्याओं को झेलना पड़ रहा है.  जिस वजह से पति- पत्नि के आपसी रिश्ते में दूरियां बढ़ने लगी हैं.

पहले से ऑफिस जाना होता तो हर चीज की व्यवस्था बनी हुई थी, परंतु इस समय सारी व्यवस्थाएं थोड़ी बिगड़ गई हैं. इससे पहले कभी वर्क फ्रॉम होम किया भी नहीं तो इन सब की आदत भी नहीं है, ऐसे में पति-पत्नि में मनमुटाव होना आम बात है. आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनको अगर आप अपना लेंगे तो आपके वैवाहिक जीवन में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आएगी

प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को अलग रखें- पति-पत्नि को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को अलग रखना है. अपने ऑफिस के काम के समय सिर्फ काम करें और घर के काम करते से प्रोफेशन को बीच में न लाएं. अगर आप ऐसा करेंगे तो आपके रिश्ते में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आएगी.

काम के बीच में ब्रेक लेकर बातें करते रहें- आप इस समय काम के बीच- बीच में ब्रेक लेकर अपने पाटर्नर से बात करते रहें. ऐसा करने से मानसिक तनाव भी नहीं होगा और आपका रिश्ता भी मजबूत होगा. अपने जीवनसाथी को खुश रखने के लिए आप चाय या कॅाफी ब्रेक ले सकते हैं.

मिलकर करें घर का काम- इस समय अपने पाटर्नर के साथ मिलकर घर के काम करें. वर्किंग कपल्स को इस बात को समझना होगा कि इस समय काम का दबाव दोनों पर है, इसलिए घर के सभी काम मिलकर किए जाएं. ऐसा करने से किसी एक व्यक्ति पर दबाव भी नहीं पड़ेगा और घर के काम भी जल्दी हो जाएंगे. एक साथ घर के काम करने से आप दोनों का रिलेशनशिप भी मजबूत होगा.

एक दूसरे से प्यार से करें बात- इस समय हो सकता आप पर काम का दबाव अधिक हो जिस वजह से आप को एकदम से गुस्सा आ जाए. परंतु आप को अपने गुस्से को नियंत्रण में रखना है और अपने पाटर्नर से प्यार से बातें करनी हैं. इस समय आपका पाटर्नर आपसे गुस्से में कुछ बोल दे तो उस ओर ध्यान न दें. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।