सैमसंग अपनी गैलेक्सी M-सीरीज में दो नए अफॉर्डेबल बजट स्मार्टफोन्स जून की शुरुआत में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. पहले बजट डिवाइस का नाम Galaxy M01 सामने आया है और यह Galaxy A01 से फीचर्स के मामले में बेहतर होगा. हाल ही में सामने आए कुछ लीक्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन की कीमत भारत में केवल 9000 रुपये (करीब 113 डॉलर) होगी. यह कीमत 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले बेस मॉडल की होगी.

बजट सेगमेंट का डिवाइस होने के चलते इसके स्पेसिफिकेशंस बहुत दमदार नहीं हैं. गूगल प्ले कंसोल की लिस्टिंग के मुताबिक, स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 439 चिपसेट दिया जाएगा. कम प्राइस रेंज के डिवाइसेज के लिए यह चिप थोड़ा पुराना हो चुका है और इसी रेंज में अब Helio G70 जैसे चिपसेट ऑफर किए जा रहे हैं. हालांकि, सैमसंग के नए डिवाइस में Galaxy A01 में मिलने वाला प्रोसेसर ही दिया जाएगा. A-सीरीज की बजट ऑफरिंग के मुकाबले नए फोन में 1 जीबी ज्यादा रैम दी गई है.

Galaxy M01 के फीचर्स

Galaxy M01 में एचडी+ डिस्प्ले मिलेगा और यह ऐंड्रॉयड 10 आउट-ऑफ-द-बॉक्स ऑफर करेगा. इसका मतलब है कि नया फोन सैमसंग के One UI 2.0 के साथ आएगा. नए बजट फोन के अलावा सैमसंग की ओर से M-सीरीज का अगला डिवाइस Galaxy M11 हो सकता है. इस स्मार्टफोन को भारत में 11,000 रुपये (करीब 11 डॉलर) के शुरुआती प्राइस टैग पर उतारा जा सकता है और यह कीमत 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरियंट की होगी.

Galaxy M11 के फीचर्स

नए Galaxy M11 के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 13,000 रुपये (करीब 171 डॉलर) हो सकती है. इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच का डिस्प्ले टॉप-लेफ्ट कॉर्नर में पंच-होल के साथ मिलेगा, जिसमें 8MP का कैमरा दिया जाएगा. रियर पैनल पर 13MP प्राइमरी, 5MP अल्ट्रावाइड और 2MP का डेप्थ सेंसर मिलेगा. फोन के रियर पैनल पर ही फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया जाएगा. वहीं, इसमें बड़ी 5000mAh की बैटरी मिल सकती है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।