क्रिकेटरों ने फील्ड और फील्ड के बाहर कई बार ऐसी हरकतें की जिसके कारण क्रिकेट को शर्मिंदा होना पड़ा. क्रिकेट को जेंटलमैन गेम माना जाता है लेकिन क्रिकेट की ये झवि कई बार दागदार हो चुकी है. क्रिकेट के मैदान से ये मामला आगे बढ़कर होटलों के कमरों और स्ट्रीप क्लबों तक पहुंचा.

वेस्टइंडीज टीम:

2005 में वी.बी सीरीज में वेस्टइंडीज टीम की शर्मनाक हार के बाद टीम के स्पॉन्सर ‘डिजीसेल’ ने पूरी वेस्टइंडीज टीम पर एक घिनौना आरोप लगाया था. पूरी टीम पर नॉवेल ने आरोप लगाते हुए कहा था कि ब्रिस्बेन मैच से पहले वेस्टइंडीज खिलाड़ियों के कमरों से लड़कियों की आवाजे सुनी गई थी.

वसीम अकरम और सकलेन मुश्ताक (पाकिस्तान):

1998 में पाकिस्तान टीम ने साउथ अफ्रीका दौरे को बीच में छोड़ देने की धमकी दी थी पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि दो खिलाड़ियों वसीम अकरम और सकलेन मुश्ताक के साथ पब्लिक प्लेस पर मारपीट की गई, लेकिन बंद दरवाजों के पीछे ये खबर उड़ी कि ये दोनों खिलाड़ी एक स्ट्रीप क्लब गए थे, जहां इन दोनों का लोकल लोगों के साथ झगड़ा हुआ.

केविन पीटरसन (इंग्लैंड):

केविन पीटरसन निश्चित रूप से इंग्लैंड के महान बल्लेबाजों में एक है, लेकिन इस बात से भी कोई इंकार नहीं कर सकता कि वो इंग्लैंड के सबसे विवादित खिलाड़ियों में से एक हैं. 2005 में केविन जब अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहचान बना रहे थे तब उनकी गर्लफ्रैंड वेनीसा निमो ने केविन से ब्रेकअप करने के बाद उनपर आरोप लगाया था कि केविन सेक्स के भूखे हैं और उसे पूरे दिन सेक्स करने के लिए परेशान करते रहते है.

शाहिद आफरीदी (पाकिस्तान):

आफरीदी 2000 में एक सीरीज के लिए रवाना होने से पहले कराची के होटल में कुछ युवा लड़कियों के साथ पकड़े गए थे. आफरीदी के अलावा उनकी टीम के दो साथी खिलाड़ी हसन रजा और अतीक-उज-जमान भी इस घटना में आरोपी थे. आफरीदी ने अपनी सफाई में कहा था कि हम सिर्फ इन लड़कियों को ऑटोग्राफ दे रहे थे.

शेन वार्न (ऑस्ट्रेलिया):

क्रिकेट जगत के सबसे महान लेग स्पिनर शेन वार्न मैदान पर जितने लोकप्रिय रहे मैदान से बाहर उतने ही विवादित रहे. 2000 में एक ब्रिटिश नर्स डोना राइट वार्न पर आरोप लगाते हुए कहा कि वार्न उस पर संबंध बनाने के लिए दबाव डालते है इसके अलावा वार्न ने फोन पर गंदी बातें की और अश्लील मैसेज भी किये. 2006 में एक मैगजीन ने वार्न की एक फोटो प्रकाशित की जिसमें वार्न दो मॉडल्स के साथ थे. मॉडल्स ने दावा कि वार्न ने उनके साथ संबंध बनाएं. एक मॉडल ने कहा कि वार्न काफी फिट है उन्होने हम दोनों को पूरी तरह संतुष्ट किया.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।