प्रदीप द्विवेदी. यह अब एकदम साफ होता जा रहा है कि देश में इतनी बड़ी बर्बादी पीएम मोदी सरकार की कोरोना लापरवाही का ही नतीजा है?

यदि समय पर कोरोना सुरक्षा के उपाय कर लिए गए होते, नमस्ते ट्रंप जैसे स्वप्रचार अभियान और एमपी में सत्ता हड़पने जैसे खेल में पीएम मोदी टीम डूबी नहीं होती तो देश को कोरोना संकट की इतनी बड़ी कीमत नही चुकानी पड़ती!

इस कोरोना लापरवाही की सबसे बड़ी कीमत तो मुंबई, अहमदाबाद जैसे बिजनेस सेंटर को चुकानी पड़ रही है?

क्या मुंबई, अहमदाबाद जैसे शहरों की कोरोना बर्बादी की नैतिक जिम्मेदारी लेगी पीएम मोदी सरकार?

शिवसेना नेता संजय राउत ने एकदम सही कहा है कि गुजरात और बाद में मुंबई और दिल्ली में कोरोना वायरस फैलाने के लिए फरवरी में अहमदाबाद में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में आयोजित किया गया कार्यक्रम जिम्मेदार है, जिसमें ट्रंप के शिष्टमंडल के कुछ सदस्यों ने हिस्सा लिया था?

यकीनन, सत्ता और लोकप्रियता की लालच में डूबी पीएम मोदी सरकार कोरोना के बढ़ते खतरे को देख ही नहीं पाई? यही वजह है कि समय निकल जाने के बाद एमपी की सत्ता हाथ आते ही, अचानक बगैर किसी योजना के लाॅकडाउन की घोषणा कर दी गई? केन्द्र सरकार की ओर से लॉकडाउन तो बिना किसी योजना के लागू किया गया लेकिन अब जबकि हालात बिगड़ गए हैं, इसे हटाने की जिम्मेदारी राज्यों पर छोड़ दी गई है?

इन तमाम गलतियों के बाद भी प्रदेश सरकारों को सहयोग देने के बजाय आश्चर्यजनकरूप से अभी भी पीएम मोदी टीम की सांसे महाराष्ट्र जैसे राज्यों की सत्ता पर अटकी हैं?

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में अपने साप्ताहिक स्तंभ में राउत ने कहा- इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में एकत्रित हुए जनसमूह के कारण गुजरात में कोरोना वायरस फैला. ट्रंप के साथ आए शिष्टमंडल के कुछ सदस्य मुंबई, दिल्ली भी गए थे जिसके कारण वायरस फैला?

याद रहे, पीएम मोदी के मित्र और अमेरिका के चरित्रवान राष्ट्रपति ट्रंप के साथ मोदी ने 24 फरवरी 2020 को अहमदाबाद में एक रोडशो में हिस्सा लिया था, जिसमें हजारों लोग शामिल हुए थे!

इस वक्त बड़ा सवाल बीजेपी के सामने है कि वह पीएम मोदी की गलतियां छिपाने की कोशिश ही करती रहेगी या देश का नेतृत्व योग्य हाथों में सौंपेगी?

यह भी देखें, हाड़ा का एक कार्टून काफी है राजनेताओं का असली चेहरा दिखाने को....

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।