नई दिल्ली. चुनाव आयोग ने राज्यसभा की 18 सीटों के लिए होने वाले चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. चुनाव आयोग ने सोमवार 1 जून को चुनाव की तारीखों का ऐलान करते हुए बताया कि 18 सीटों के लिए चुनाव 19 जून को होंगे. मिली जानकारी के अनुसार मतदान के दिन ही नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे.

चुनाव आयोग की ओर से कहा गया है कि राज्यसभा की जो सीटें खाली हैं और उसके लिए चुनाव लंबित है उन सभी सीटों पर 19 जून को चुनाव कराया जाएगा. बता दें कि राज्यसभा की 18 सीटों पर चुनाव होना है, जिसे 19 मई को कराया जाएगा.

दरअसल इन सभी सीटों पर कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन के चलते चुनाव नहीं हो सका था, लेकिन अब जिस तरह से लॉकडाउन में चरणबद्ध तरीके से छूट दी जा रही है और स्थिति सामान्य की ओर लौट रही है, उसे देखते हुए चुनाव आयोग ने इन सीटों पर चुनाव कराने का फैसला लिया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।