अभिमनोज. शायद सत्ता की कमजोरी यही है कि उसे अपने नेतृत्व की कोई गलती कभी नजर नहीं आती है?

यही वजह है कि सत्ता में रह कर जो गलतियां कांग्रेस ने की वैसी ही गलतियां बीजेपी भी कर रही है!

वर्ष 2014 में केन्द्र की सत्ता में आने के बाद पीएम मोदी सरकार ने अचानक नोटबंदी से लेकर ताजा अचानक लाॅकडाउन तक अनेक ऐसे एकतरफा और गलत निर्णय किए हैं, कायदे से जिन पर बीजेपी को सवाल खड़े करने थे, परन्तु तमाम गलतियों को किन्तु-परन्तु के साथ ढकने के प्रयास ही होते रहे, बल्कि कई बार तो इन्हें एकदम सही निर्णय तक करार दिया गया?

इसमें कोई शक नहीं कि जाने-अनजाने पीएम मोदी टीम की लापरवाही का ही नतीजा है कि देश को कोरोना संकट की बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है, बावजूद इसके पीएम मोदी को बतौर सफल सेनापति पेश किया जा रहा है?

फरवरी माह में जब कोरोना को लेकर सख्त कदम उठाने की जरूरत थी, तब तो पीएम मोदी सरकार जश्न में डूबी रही और जब प्रवासियों को घर जाने का अवसर देने के बाद लाॅकडाउन लगाना था, तब उनकी कोई व्यवस्था किए बगैर अचानक लाॅकडाउन घोषित कर दिया गया?

नतीजा? न पीएम मोदी टीम कोरोना का प्रवेश रोक पाई और न ही इसे फैलने से रोक पाई! तमाम दावों के बाद भी डाॅक्टरों, मेडिकल स्टाॅफ आदि की सुरक्षा के कितने इंतजाम थे, प्रवासी मजदूरों ने कितने कष्ट उठाए, यह किसी से छिपा नहीं है?

लोगों के जख्मों के लिए मरहम का इंतजाम तो कर नहीं पाए, आंकड़ों से खेल कर यह साबित करने की कोशिश ही करते रहे कि हम विश्व की महाशक्तियों से भी महान हैं कि कोरोना से लड़ रहे हैं, ठीक उसी वक्त यह भूल गए कि छोटे-छोटे देश कोरोना सुरक्षा के मामले में हमें आईना दिखा गए हैं?

इन छह वर्षों में यह साफ हो गया है कि पीएम मोदी जितना आकर्षक सैद्धान्तिक प्रवचन देते हैं, उसके मुकाबले प्रायोगिक परिणाम कुछ भी नहीं हैं?

याद रखें, अच्छे डायलाॅग से फिल्म तो सुपर हिट हो सकती है, लेकिन सरकार का फ्लाप होना तय है!

काश, पीएम मोदी ने जनसेवा की कुछ प्रेरणा सीएम योगी से ही ले ली होती? तो, सरकारी योजनाएं केवल अमीर मित्रों के इर्दगिर्द ही भटकती नहीं रहती! थोड़ी राहत आम जनता को भी मिल जाती?

यह भी पढ़ें, हे परेशानवर्ग! रबड़ी के सपने दिखाए, पर राबड़ी भी नहीं दी है?

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।