नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस के चलते अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुए IPL- 2020 का अर्थ यह नहीं है कि इस साल यह टी20 लीग रद्द हो जाएगी.

दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड BCCI हर हाल में इसके आयोजन की सभी संभावनाओं पर विचार कर रहा है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि अंतिम विकल्प के रूप में इसे विदेश में आयोजित करने का रास्ता भी संभव दिखा तो वह पीछे नहीं हटेगा.

एक रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड से जुड़े सूत्र कहते हैं कि ‘इस साल अगर IPL को देश से बाहर आयोजित करने का विकल्प भी संभव दिखा तो बोर्ड पीछे नहीं हटेगा. हमने अतीत में भी ऐसा किया है और भविष्य में यह कर सकते हैं लेकिन पहली प्राथमिकता अपने भारत में ही इसे आयोजित करने की है.’

इस बार IPL की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन वैश्विक महामारी कोविड- 19 के चलते इसे स्थगित करना पड़ा. इससे पहले यह लीग दो बार विदेश में आयोजित हो चुकी है. तब लोकसभा चुनाव 2009 में इसे साउथ अफ्रीका में आोयोजित किया गया था और इसके बाद 2014 चुनावों में इसका कुछ हिस्सा यूएई में खेला गया था.

सूत्र ने बताया कि अभी आईसीसी को 10 जून को होने वाली अपनी बैठक में टी20 वर्ल्ड कप पर निर्णय लेना है. इसके बाद ही आईपीएल की संभावनाओं को दिशा मिल पाएगी. टी20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होना है. अगर इसे स्थगित किया जाता है, तो बीसीसीआई इस खाली हुई विंडो में IPL लीग कराने की योजना बना रहा है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।