मुंबई. कोरोना संकट में लोगों के लिए डीटीएच ऑपरेटर का बिल चुकाना भी भारी पड़ रहा है. उनके मासिक बिल को कम करने के लिए डीटीएच ऑपरेटर टाटा स्काई ने 15 जून से 70 लाख उपभोक्ताओं के चैनल या पैक कैंसल करने का फैसला किया है.

इस कवायद का मकसद उन उपभोक्ताओं को बनाए रखना है, जिनका महीने का बिल 350 रुपये या उससे कम है. कंपनी पिछले दो महीने में 15 लाख से अधिक उपभोक्ता गंवा चुकी है. इन उपभोक्ताओं ने सब्सक्रिप्शन कैंसल कर दिया या उसे रिन्यू नहीं किया. इनमें से कई उपभोक्ताओं का कहना है कि वे इस खर्च को वहन करने की स्थिति में नहीं हैं.

चैनलों की संख्या में कमी चाहते हैं अधिकांश उपभोक्ता

मई में टाटा स्काई के वेबसाइट या एप पर लॉगिन करने वाले 50 लाख उपभोक्ताओं में से 70 फीसदी मासिक बिल में कमी के लिए चैनलों की संख्या घटाना चाहते थे. कोरोना संकट के कारण नए टीवी कार्यक्रम नहीं बन रहे है और खेल आयोजन भी बंद हैं. इससे भी दर्शकों का टीवी से मोह भंग हो गया है. साथ ही कोरोना लॉकडाउन से लोगों की आय भी प्रभावित हुई है. टाटा स्काई के एमडी हरित नागपाल ने कहा, मार्च में लॉकडाउन लागू होने के बाद 10 लाख इनएक्टिव उपभोक्ता हमारे प्लेटफॉर्म पर वापस आए थे, लेकिन अप्रैल में इतने ही बाहर हो गए और मई में भी 5 लाख उपभोक्ताओं ने रिचार्ज नहीं किया.

60 से 100 रुपये की होगी बचत

कंपनी के एनालिटिक्स टीम के मुताबिक रिचार्ज नहीं कराने वाले अधिकांश उपभोक्ताओं का मासिक बिल 400 रुपये से कम है. नागपाल ने कहा कि उपभोक्ताओं को बिल देना भारी पड़ रहा है. इसलिए उपभोक्ताओं को गंवाने के बजाय हमने उनके मासिक बिल में कमी करने का फैसला किया है. उनके कुछ पैक और चैनल हटा दिए जाएंगे. कंपनी के पास करीब 1.8 करोड़ उपभोक्ता हैं. चैनलों की संख्या कम करने से 60 से 70 लाख उपभोक्ताओं को हर महीने 60 से 100 रुपये की बचत होगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।