नई दिल्ली. दुनिया में कोरोना वायरस से उपजे संकट के बीच विदेश में फंसे भारतीयों को वापस देश लाने के लिए सरकार द्वारा शुरू किए गए वंदे भारत मिशन का तीसरा चरण शुरू हो गया है. तीसरे चरण के लिए एयर इंडिया ने टिकटों की बुकिंग शुक्रवार शाम पांच बजे से शुरू की थी, लेकिन एयर इंडिया की वेबसाइट पर एक साथ लाखों लोगों के आने से साइट कुछ देर के लिए क्रैश हो गई.

वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण के तहत एयर इंडिया ने शुक्रवार को अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन और यूरोप के चुनिंदा शहरों के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू की. एयर इंडिया ने शनिवार को ट्वीट कर बताया कि वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण के तहत शुक्रवार शाम पांज बजे से अमेरिका, कनाडा, युनाइटेड किंगडम और यूरोप के चुनिंदा शहरों के लिए टिकट की बुकिंग शुरू की गई. हमारी वेबसाइट पर 6-7 गुना अधिक ट्रैफिक देखने को मिला और शनिवार सुबह 8 बजे तक 22,000 टिकट बिक गए.

उल्लेखनीय है कि वंदे भारत मिशन के तहत, एयर इंडिया और उसकी सहयोगी एयर इंडिया एक्सप्रेस ने भारतीय नागरिकों को देश वापसी के लिए 7 मई से विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन शुरू किया था. पहला चरण 7 मई से 16 मई के बीच चला, इसके बाद दूसरा चरण आया. 7 मई से 1 जून के बीच एयर इंडिया ग्रुप ने कुल 423 उड़ानों का परिचालन किया और 58,867 भारतीय नागरिकों को देश वापस लाया गया.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।