नई दिल्ली. भारत और चीन के बीच लद्दाख सीमा विवाद पर तनाव जैसे ही कम होता दिखा, वैसे ही चीनी पैंतरेबाजी फिर सामने आ गई है. दोनों देशों के बीच इस विवाद को हल करने के लिए शनिवार को सेना के लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के अफसरों की बैठक होनी है. इस बैठक से ठीक पहले चीनी मीडिया  ने भारत पर सलाह के अंदाज में दबाव बनाने की कोशिश की है. चीन सरकार का मुखपत्र कहे जाने वाले ग्लोबल टाइम्स ने लिखा कि भारत को यह भ्रम हो गया है कि चीन के खिलाफ उसे रणनीतिक बढ़त हासिल है. भारत में कुछ लोगों को लगता है कि चीन सीमा विवाद पर पीछे हट सकता है.

भारत और चीन के बीच लद्दाख सीमा पर पिछले कई दिनों से विवाद बढ़ गया है. दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने हैं. पहले वहां पर बड़ी संख्या में चीनी सैनिक जमा हो गए थे. इसके जवाब में भारत ने भी अपने सैनिकों की तादाद बढ़ा दी. यह भी कहा जा रहा है कि भारत के प्रतिकार के बाद चीनी सेना दो किलामीटर पीछे हट है. अब शनिवार को दोनों देशों के बीच इस मसले पर बात होगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।