नई दिल्ली. पिछले एक महीने से भारत और चीन के बीच सीमा पर विवाद जारी है. इस बीच कई बार दोनों देशों के सैनिकों में भिड़ंत भी हुई. जिसके बाद से पूरे देश में चीनी उत्पादों के बहिष्कार की मुहिम चलाई जा रही है. इस बीच अमूल ने भी चीन को लेकर एक कार्टून ट्विटर पर शेयर किया.

जिसके बाद उसका अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया. ट्विटर के इस फैसले का जमकर विरोध हुआ. जिस पर ट्विटर ने अब अमूल के अकाउंट को दोबारा से एक्टिव कर दिया है.

मामले में अमूल इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोधी ने कहा कि Exit the Dragon टॉपिक पर बनाए कार्टून को शेयर करने के बाद कंपनी का ट्विटर अकाउंट 4 जून को ब्लाक हो गया था. इसके बाद उन्होंने सारे प्रोटोकॉल का पालन किया, तब जाकर उनका अकाउंट दोबारा से एक्टिव किया गया. उन्होंने इस संबंध में ट्विटर से सवाल भी पूछा, लेकिन अभी तक उनकी ओर से कोई रिप्लाई नहीं आया है.

ट्विटर ने भी दी सफाई

ट्विटर के मुताबिक उन्होंने अमूल का अकाउंट चीन के कार्टून की वजह से नहीं ब्लॉक किया था. ये कदम अमूल के अकाउंट की सुरक्षा की दृष्टि से उठाया गया था. ट्विटर के मुताबिक कंपनी के अकाउंट को डिएक्टिवेट नहीं किया गया था, उन्होंने सिर्फ एक्सेस को रोका था. जब अमूल ने सारी औपचारिकताएं पूरी कर दीं, तो अकाउंट को दोबारा से शुरू कर दिया गया.

ट्विटर पर अमूल हुआ ट्रेंड

अमूल का अकाउंट ब्लॉक होने की खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैली. जिसके बाद ट्विटर पर अमूल ट्रेंड करने लगा. इस दौरान यूजर्स ने ट्विटर के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली. एक यूजर ने लिखा कि ट्विटर ने एक कार्टून पर अमूल का अकाउंट ब्लॉक कर दिया, जबकि चीन तो ट्विटर की साइट अपने देश में खुलने भी नहीं देता है.

ये कितना शर्मनाक है. वहीं दीपक नाम के यूजर ने लिखा कि ट्विटर आपको किसी की साइड लेने की जरूरत नहीं है. आप इसका हिस्सा नहीं हैं. अगर आप ऐसा करेंगे तो जिन भारतीयों ने Exit the Dragon अभियान शुरू किया है, वो Exit the Twitter अभियान भी शुरू कर सकते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।