जबलपुर. कोविड 19 जैसी वैश्विक महामारी झेलने के बाद सम्पूर्ण विश्व अपनी सामान्य ज़िन्दगी की ओर लौटने की कोशिश कर रहा है. मध्यप्रदेश में संस्कारधानी जबलपुर  भी अपनी कला और साहित्यिक रुचियों को दुबारा सुचारू रूप से जारी रखने के लिए प्रयासरत है. इसी तारतम्य में जबलपुर का ही रंगरेज़ टोली स्टूडियोज़ शहरवासियों के लिए लेकर आ रहा "अंदाज़ और अल्फ़ाज़" पोएट्री रियलिटी शो, जिसमें हर वर्ग के लोग भाग ले सकते हैं. जिसमें विजेताओं को रोलिंग एंड एक्शन मोशन पिक्चर्स के साथ एक्सक्लूसिव पेड कॉन्ट्रैक्ट करने का मौका मिलेगा. रंगरेज़ टोली जो वर्ष 2017 से महाकोशल क्षेत्र में ओपन माइक कल्चर लाने के लिए जाना जाता है.

वही अब रंगरेज़ टोली स्टूडियोज़ के माध्यम से अब प्रतिभाओं को एक ऐसा मंच प्रदान कर रहा है जहाँ आकर वे अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए उसे रिकॉर्ड भी कर सकते हैं. इस स्टूडियो में न सिर्फ़ परफॉर्मेंस रिकॉर्ड की जा सकती हैं बल्कि यहाँ मौजूद विशेषज्ञों और क्रू की सहायता से आप क्रोमा स्टूडियो में गाने, शॉर्ट फ़िल्म या किसी फ़िल्म का दृश्य भी शूट कर सकते हैं. रंगरेज़ टोली स्टूडियोज़ मुम्बई के स्टूडियोज़ के तर्ज़ पर बना महाकोशल क्षत्रे का पहला स्टूडियो है. विदित हो कि "अंदाज़ और अल्फ़ाज़" पोएट्री रियलिटी शो भी मध्य प्रदेश में होने वाला अपनी तरह का पहला कार्यक्रम है. वेन्यू, तारीख़ औए आयोजन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए प्रतिभागी रंगरेज़ टोली स्टूडियोज़ के फ़ेसबुक और इंस्टाग्राम पेज पर सम्पर्क कर सकते हैं. या 9594945444 पर व्हाट्सएप करके फ़ॉर्म की लिंक हासिल कर सकते हैं. इस आयोजन में सोशल डिस्टेनसिंग एवं कोविड19 की अन्य सावधानियों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

सुरक्षा का है पूरा ध्यान -  "अंदाज़ और अल्फ़ाज़" पोएट्री रियलिटी शो में दर्शक मौजूद नहीं होंगे, दर्शक प्रतिभागियों की रिकार्डेड परफॉर्मेंस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर देख पाएंगे और "पीपुल्स चॉइस" श्रेणी का विजेता चुन पायेंगे. स्टूडियो में प्रतिभागियों की लाइव परफॉर्मेंस केवल दो निर्णायक गण ही देख पायेंगे और वे "ज्यूरी चॉइस" श्रेणी का विजेता चुनेंगे. इसके अलावा वहाँ कोविड 19 की सभी सतर्कताओं का पालन करते हुए केवल चुनिंदा शूटिंग क्रू ही मौजूद होगा. प्रतिभागियों के लिए मास्क पहनकर आना अनिवार्य होगा एवं एक बार में एक प्रतिभागी ही स्टूडियो में होगा. सोशल डिस्टेनसिंग का पालन हो सके इसलिए प्रतिभागियों को अलग-अलग समय पर रिकॉर्डिंग के लिये बुलाया जाएगा. इसके अलावा माइक का फुल डिपोज़बल कवर प्रत्येक परफॉर्मेंस के बाद बदला जाएगा. इस आयोजन में कंटेन्मेंट ज़ोन के प्रतिभागी या बीमारी के लक्षण वाला प्रतिभागी हिस्सा नहीं ले पाएँगे. परिसर में दाख़िल होने से पहले सभी का तापमान अनिवार्य रूप से लिया जाएगा. आयोजन स्थल में संदिग्ध हालत में किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।